देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में चंडीगढ़ ने मिजोरम को दस विकेट से, पुदुचेरी ने अरुणाचल को नौ विकेट से और असम ने सिक्किम को सात विकेट हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई।

देहरादून में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबलों में गुरुवार को कसिगा स्कूल ग्राउंड में चंडीगढ़ और मिजोरम के बीच मुकाबला खेला गया। मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाजी तरुवर कोहली 0, हारुजेला 04, पवन केबी 18 सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी विकेट पतन का सिलसिला जारी रहा, जिसके चलते मिजोरम टीम 39.3 ओवर में 87 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए एचएम राल्टे 14 व अबरार काजी 10 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए बिपुल शर्मा ने तीन, श्रेष्ठ, बिरंद्र व गुरिंद्र ने दो-दो विकेट चटकाए। जबाव बल्लेबाजी करने उतरी चंडीगढ़ ने अर्जुन आजाद 46 व मनन वोहरा की नाबाद 40 रनों की पारी के दम पर 12.5 ओवर में ही 89 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया।पुदुचेरी की अरुणाचल पर नौ विकेट से जीत

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में अरुणाचल प्रदेश और पुदुचेरी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। टीम ने राहुल दलाल 40, अवैस 39, समर्थ सेठ व शास्वत कोहली की 28-28 रनों की पारी के दम पर 42.3 ओवर में 179 रन बनाए। पुदुचेरी के लिए अशिथ ने तीन, विनय कुमार, एस सुरेश कुमार व सागर ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुदुचेरी ने केबी अरूण की नाबाद 86, एस कार्तिक 52 व रोहित दलाल की 31 रनों की पारी के दम पर 27.1 ओवर में 180 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का सौभाग्य, एक साथ होगा कुंभ व खेल कुंभ : मुख्यमंत्री

असम की सात विकेट से जीत

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में असम व सिक्किम के बीच मुकाबला खेला  गया। सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 176 रन बनाए। टीम के लिए यशपाल सिंह ने 63, आशीष थापा ने 48 व इकबाल अब्दुल्ला ने 33 रन बनाए। असम के लिए रोशन आलम ने पांच व प्रीतम दास ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम ने 36.4 ओवर में ही 177 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। टीम के लिए पल्लव कुमार दास ने नाबाद 118 व हरिशकेश ने 33 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 टीम चयनित, सुनीता बनी कप्तान

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप