राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड सचिवालय संघ के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। चुनाव प्रक्रिया 19 जनवरी को नामांकन दाखिल करने के साथ शुरू होगी। 22 जनवरी को मतदान होगा और इसी दिन मतगणना के बाद शाम को परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास ने संघ के अध्यक्ष, महासचिव समेत आठ पदाधिकारियों और 16 कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव के लिए बुधवार को चुनाव की अधिसूचना जारी की। इसके मुताबिक 19 जनवरी को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसी दिन तीन बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। 20 जनवरी को दोपहर एक बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 22 जनवरी को सुबह 10 बजे शुरू होगा और शाम चार बजे तक चलेगा। 

इसी दिन शाम साढ़े चार बजे से मतगणना होगी। मतदान एवं मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया सचिवालय परिसर स्थित मीडिया सेंटर में होगी। नामांकन पत्र 18 जनवरी को सुबह 10 से दोपहर बाद दो बजे तक सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन में निर्वाचन अनुभाग-दो से प्राप्त किए जा सकेंगे। अधिसूचना के मुताबिक चुनाव की प्रक्रिया में कोविड के सुरक्षा मानकों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

उधर, सचिवालय संघ के महासचिव राकेश जोशी ने निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर निर्वाचन की अधिसूचना में कार्यकारिणी सदस्यों के लिए अनुसेवक संवर्ग के स्थान पर सचिवालय सहायक संवर्ग संशोधित करने का आग्रह किया है। साथ ही आम सभा के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021