जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Politics पेट्रोल, डीजल व खाद्य पदार्थों के दाम में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।  कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार व महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रविवार को राजपुर रोड स्थित यूनिवर्सल पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन किया। राजकुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार के शासन में सभी वस्तुओं के दाम नियंत्रित थे, लेकिन आज पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, सरसों का तेल, दालें, मसाले आदि के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है।

पहले ही राज्य में बेरोजगारी दर बढ़ती जा रहा है, ऊपर से महंगाई के कारण आमजन के घर का बजट बिगड़ गया है। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दर आज उत्तराखंड में सबसे ज्यादा है, लेकिन भाजपा सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। इस दौरान नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष डा. बिजेंद्र पाल, ब्लाक अध्यक्ष प्रकाश नेगी, देवेंद्र सिंह, पार्षद निखिल कुमार, व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा, अमिचंद सोनकर, जहांगीर खान, नीरज नेगी, विकास नेगी, तारा चंद नागपाल, राजीव सरीन, हेमराज, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे। उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री नवीन जोशी के नेतृत्व में गोविंदगढ़ स्थित पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया।

पांच युवाओं को सौंपा युकां के जिला प्रवक्ता का दायित्व

यूथ कांग्रेस की ओर से प्रवक्ताओं के चयन के लिए राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता यंग इंडिया के बोल प्रदेशभर में आयोजित की जा रही है।  रविवार को राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में युवा कांग्रेस की ओर से आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी ने की।

यह भी पढ़ें- आप की रोजगार गारंटी योजना में उत्तराखंड के डेढ़ लाख युवाओं ने कराया पंजीकरण

इस प्रतियोगिता में पांच प्रवक्ताओं का चयन किया गया। चयनित युवाओं में अमनदीप बत्रा, अमोल श्रीवास्तव, रविंद्र सिंह रैना, अविनाश मणि, रिया राणा व अनिरुद्ध यादव को जिला प्रवक्ता का दायित्व सौंपा गया। जिला प्रवक्ता अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

प्रदेश प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल ने बताया कि पिछले लगभग तीन महीने से प्रवक्ता के लिए आनलाइन इंटरव्यू चल रहे हैं। सैकड़ों युवाओं ने आवेदन किया था, जिसमें से चुने गए आवेदकों के बीच रविवार को भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका दून विवि के प्रो. राहुल वर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता डा. आरपी रतूड़ी सेवानिवृत्त इंजीनियर कृपाल सिंह ने अंतिम पांच सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को जिला प्रवक्ता चुना। कार्यक्रम के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया, प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप चमोली, गढ़वाल मंडल की मीडिया प्रभारी गरिमा मेहरा दसोनी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के सुर बदले, चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

Edited By: Sumit Kumar