जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : युवा वोटर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आम आदमी पार्टी ने रोजगार गारंटी योजना का भरोसा दिया है। हल्द्वानी में हुई प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार से जोड़ने का वादा किया था। जिसमें अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि उनकी सरकार बनी तो छह माह के अंदर एक लाख खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। इससे पहले सभी बेरोजगार युवाओं को पांच हजार प्रतिमाह के हिसाब से बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की यह नीति युवाओं को खासतौर से आकर्षित कर रही है। पार्टी की इस नीति को आम आदमी पार्टी के वोट में बदलने के लिए कार्यकर्ता दिन रात लगे हुए हैं।

आम आदमी पार्टी की ओर से युवाओं को रोजगार गारंटी योजना से जोड़ने के लिए अभियान चलाकर कार्य किया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्र के लोगों के बीच जाकर उन्हें योजना की जानकारी दे रहे हैं और उनका पंजीकरण भी करा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने बताया कि प्रदेश में लोगों को रोजगार गारंटी योजना के बारे में बताने के लिए सभी टीमें एक साथ कार्य कर रही हैं। प्रदेश के सभी 13 जिलों में आम आदमी पार्टी की टीम सक्रिय है और बेरोजगार युवाओं को योजना से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि उत्तराखंड में वर्तमान समय में बेरोजगारी चरम पर है।

जबकि सरकारी कार्यालयों में विभागीय पद खाली पड़े हुए हैं। जिसे भरने की इच्छा शक्ति भाजपा और कांग्रेस में नहीं दिख रही है। जिसके चलते एक और जहां युवा हताशा की स्थिति में पहुंच गया है तो वही सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी नहीं होने की स्थिति महत्वपूर्ण कार्य भी बाधित हो रहे हैं। जिसके चिंता पूर्ववर्ती सरकारों में कहीं भी दिखाई नहीं दी। ऐसे में आम आदमी पार्टी की रोजगार योजना युवाओं को कनेक्ट कर रही है। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि करीब पांच दिन पहले ही पूरे प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं का पंजीकरण कर चुके हैं। जबकि यह सिलसिला लगातार चल रहा है। आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित युवा आगे बढ़कर पार्टी को सहयोग कर रहे हैं।

ये है पंजीकरण की स्थिति

वर्तमान समय में सबसे ज्यादा युवाओं का पंजीकरण उधम सिंह नगर में 31344, हरिद्वार में 26643, देहरादून में 23508, नैनीताल में 14105, अल्मोड़ा में 11284, टिहरी में 9873, पौड़ी में 8933, बागेश्वर में 7366, चमोली में 7366, उत्तरकाशी में 6426, पिथौरागढ़ में 5015, चंपावत में 4388, रुद्रप्रयाग में 3291 युवाओं ने पंजीकरण करा लिया है। तरफ पूरे प्रदेश में कुल 159542 से ज्यादा युवाओं का पंजीकरण किया जा चुका है।

Edited By: Skand Shukla