Move to Jagran APP

Uttarakhand News : युवती सहित दो युवकों को बच्‍चा चोर समझ भीड़ ने की थी पिटाई, अब अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी NSA

Uttarakhand News उत्‍तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि अगर किसी ने इंटरनेट मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो इससे लोक व्यवस्था भंग हो सकती है। इसमें एनएसए तक की कार्रवाई हो सकती है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 11 Sep 2022 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 11 Sep 2022 02:07 PM (IST)
Uttarakhand News : युवती सहित दो युवकों को बच्‍चा चोर समझ भीड़ ने की थी पिटाई, अब अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी NSA
Uttarakhand News : उत्‍तराखंड डीजीपी अशोक कुमार। फाइल

टीम जागरण, देहरादून : Uttarakhand News : उत्तराखंड में भी बच्चा चोरी के शक में कई लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी अफवाह फैलाई जा रही है। जिसे देखते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

उत्‍तराखंड में बच्‍चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) तक की कार्रवाई हो सकती है। डीजीपी अशोक कुमार ने इसके संकेत दिए हैं। उन्‍होंने कहा है कि अगर किसी ने इंटरनेट मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो इससे लोक व्यवस्था भंग हो सकती है। इसमें एनएसए तक की कार्रवाई हो सकती है।

युवती और युवकों को बच्‍चा चोर समझ कर पीट दिया था

बता दें कि पिछले दिनों हरिद्वार जिले के भगवानपुर में एक युवती और दो युवकों को ग्रामीणों ने बच्‍चा चोर समझ कर पीट दिया था। भगवानपुर थाना क्षेत्र के सिरचंदी गांव में स्मैक खरीदने के लिए आए युवती व दो युवकों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी।

वह इधर-उधर भागने लगे इसी बीच सूचना पाकर चेतक मोबाइल पर तैनात पुलिसकर्मी गांव में पहुंचे और वह तीनों को अपने साथ ले जाने लगे। जिस पर ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की। पुलिस तीनों को अपने साथ चौकी पर ले आई। उनसे पूछताछ की गई। इस मामले का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के काली नदी चौकी क्षेत्र अंतर्गत सिरचंदी गांव स्मैक का अड्डा बन चुका है। यहां पर स्मैक का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। हालांकि पुलिस भी एक साल के दौरान इस गांव से 25 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

स्मैक लेने के लिए गांव में पहुंचे थे तीनों

देर शाम गांव में एक युवती और दो युवक स्मैक लेने के लिए गांव में पहुंचे थे इसी बीच उनकी हरकतों को देखकर ग्रामीणों को कुछ शक हो गया। जिस पर ग्रामीणों ने उन्हें बच्चा चोर समझकर शोर मचाना शुरू कर दिया और उनकी घेराबंदी शुरू कर दी। किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। जिस पर दो सिपाही भी गांव में पहुंच गए।

ग्रामीणों ने युवक और युवती को पीटना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उन्हें किसी तरह से बचाया और अपने साथ ले जाने लगे। जिस पर कुछ ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिसकर्मियों के साथ भी हाथापाई शुरू कर दी।

इस दौरान सादे कपड़ों में मौजूद एक पुलिसकर्मी टी-शर्ट भी फट गई, जिसके बाद काली नदी पुलिस चौकी पर सूचना दी गई जिस पर अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस तीनों को लेकर चौकी पर पहुंची।

वहीं थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। गांव में एक युवती में दो युवक स्मैक लेने के लिए आए थे। जिनके साथ ग्रामीणों ने मारपीट की है पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट के संबंध में जानकारी ली है। मामले की छानबीन की जा रही है। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.