देहरादून, राज्य ब्यूरो। इस सप्ताह त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के चार जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रखने का फैसला लिया गया है। सीएम रावत ने इस संबंध में मुख्य सचिव को निर्देश जारी करने को कहा गया है।

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 13 में से चार जिलों, देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर के साथ ही नैनीताल में बीते दो सप्ताह से शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया था। इस समय त्योहार का समय शुरू हो गया है। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने के कारण लोगों को खरीददारी करने में परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं, व्यापारी भी इससे व्यवसाय के प्रभावित होने को लेकर रोष प्रकट कर रहे थे। शनिवार को ईद उल अजहा, जबकि सोमवार को रक्षाबंधन है। ऐसे में अब सरकार ने इस शनिवार और रविवार को लॉकडाउन न करने का फैसला लिया है। 

सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस सप्ताह रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर प्रदेश के चार जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर आमजनता और व्यापारियों को लॉकडाउन से असुविधा न हो, इस कारण जनहित में यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में मुख्य सचिव को आवश्यक दिशानिर्देश जारी करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: जेल में 32 और बंदी कोरोना पॉजिटिव, 97 हुई संख्या

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण 

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में अबतक कोरोना के 6866 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3811 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में 2945 मामले एक्टिव हैं, जबकि 72 लोगों की मौत हो चुकी है।  

यह भी पढ़ें: Coronavirus: लगातार बढ़ रहा कोरोना ग्राफ, एम्स ऋषिकेश में दस लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस