Move to Jagran APP

उत्तराखंड चुनाव 2022: ससुर हरक सिंह के दम पर अनुकृति ने जीती टिकट की लड़ाई, रह चुकी हैं मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस ने उनकी पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं रावत को लैंसडौन विधानसभा से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मिस इंडिया पैसिफिक वर्ल्ड और मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अनुकृति के लिए भाजपा में रहते हुए हरक लगातार टिकट की मांग कर रहे थे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 03:40 PM (IST)
उत्तराखंड चुनाव 2022: ससुर हरक सिंह के दम पर अनुकृति ने जीती टिकट की लड़ाई, रह चुकी हैं मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल
ससुर हरक सिंह के दम पर अनुकृति ने जीती टिकट की लड़ाई।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: ससुर डा. हरक सिंह रावत की लड़ाई आखिरकार रंग ले आई और कांग्रेस ने उनकी पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं रावत को लैंसडौन विधानसभा से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मिस इंडिया पैसिफिक वर्ल्ड और मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अनुकृति के लिए भाजपा में रहते हुए हरक लगातार टिकट की मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

यही कारण था कि हरक की इस मांग से सीटिंग विधायक दिलीप सिंह रावत काफी असहज हो चले थे और दोनों में टिकट की दावेदारी को लेकर काफी बयानबाजी भी हुई। हरक को भाजपा से बर्खास्त किए जाने के बाद जहां दिलीप सिंह रावत बेफिक्र हो गए। वहीं कांग्रेस में शामिल हुए हरक ने पुत्रवधू के लिए लैंसडौन सीट से टिकट की मांग की, जिसे पार्टी ने भी स्वीकार किया और ससुर के संघर्ष का परिणाम बहू को टिकट के रूप में मिल गया।

हालांकि, अनुकृति के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती टिकट के दावेदारों को मनाने की है। बताते चलें कि कांग्रेस से टिकट के दावेदारों ने न सिर्फ पार्टी छोड़ने, बल्कि निर्दलीय प्रत्याशी को मैदान में उतारने की भी चेतावनी दी है। अनुकृति का गुसाईं का कहना है कि वे सभी रूठों को मना लेंगी।

हालांकि, टिकट घोषित होने के बाद जयहरीखाल के ब्लाक प्रमुख दीपक भंडारी ने बताया कि मंगलवार को सभी दावेदारों से इस मामले में चर्चा की जाएगी। चर्चा के बाद आगे की रणनीति तय होगी। टिकट की दौड़ में शामिल ज्योति रौतेला ने कहा कि पार्टी को कार्यकर्त्ताओं की भावनाओं को ध्यान रखना चाहिए था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: हरक सिंह रावत पर बना सस्पेंस, अनुकृति पर साफ हुई तस्वीर; जानिए कहां से लड़ेंगी चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.