Move to Jagran APP

Uttarakhand Election 2022: अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- 'चार धाम चार काम' वाले बाद में करेंगे 'चार दाम' की बात

Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को टिहरी जनपद के धनोल्‍टी देहरादून जनपद के सहसपुर और रायपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभा की। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 12 Feb 2022 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 12 Feb 2022 09:43 PM (IST)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभी चार धाम-चार काम की बात कर रही है और बाद में चार दाम की बात करने लगेगी। अगर इनको जिताया तो स्थानीय स्तर पर विधायक जनता से वसूली करेंगे और फिर मंत्री पैसा मांगेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री वसूली करेंगे और फिर दिल्ली में बैठा परिवार वसूली करेगा।

loksabha election banner

शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के टिहरी जिले में धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र और देहरादून जनपद में सहसपुररायपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा की। रायपुर में भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ जनता को आपस में लड़ाने का काम किया है और भाजपा सिर्फ विकास की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि जनता मसूरी गोलीकांड और रामपुर तिराहा कांड को याद करे। किस तरह कांग्रेस ने हमारे व्यक्तियों पर गोलियां चलवाईं और भाजपा की अटल सरकार ने पृथक राज्य उत्तराखंड दिलाने में जरा भी देर नहीं लगाई।

गृहमंत्री ने प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव की बागडोर संभाल रहे हरीश रावत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरदा मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं और पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा ही घोषित नहीं किया। वह जहां से टिकट मांग रहे थे, वहां से टिकट भी नहीं मिल पाया। खैर, वह हार-दा हैं और हारते रहते हैं। गृहमंत्री ने भाजपा सरकार में उत्तराखंड में किए गए तमाम काम गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की सूरत बदल दी है। उत्तराखंड आने वाले लोग भी इस बदलाव को महसूस कर रहे हैं। गृहमंत्री ने यह भी कहा कि वह गुजरात के रहने वाले हैं और उत्तराखंड के साथ गुजरात का अटूट रिश्ता है। गुजरात में ऐसा कोई घर नहीं, जहां के लोग उत्तराखंड न आए हों और गंगोत्री धाम का पावन जल लेकर अपने घर न गए हों। उधर, गृहमंत्री ने देर शाम हरिद्वार में गंगा आरती की और अपर बाजार रोड पर जनसंपर्क कर पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील की।

प्रत्याशियों की क्षमता परखने को टकोरा जरूर करें

जनसभा के दौरान गृहमंत्री ने बचपन का एक किस्सा याद करते हुए कहा कि जब उनकी मां 250 रुपये का मटका खरीदने जाती थीं तो टकोरा करके उसकी क्षमता का आकलन करती थीं। आज सवाल उत्तराखंड की बागडोर सौंपने का है तो हर एक मतदाता प्रत्याशियों की क्षमता परखने के लिए टकोरा जरूर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.