जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Assembly Winter session 2022 वर्तमान विधानसभा का अंतिम सत्र नौ व 10 दिसंबर को देहरादून में ही हो सकता है। हालांकि, अभी तिथि व स्थान को लेकर सरकार के स्तर से निर्णय होना है, लेकिन जैसी परिस्थितियां हैं, वे इसी तरफ इशारा कर रही हैं। सरकार ने पूर्व में ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में सत्र कराने के लिए 29 व 30 नवंबर की तिथि तय की थी, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों की ओर से कसरत तेज होने के बीच विधानसभा सत्र को लेकर लगातार ऊहापोह बना हुआ है। हालांकि, सरकार ने पहले गैरसैंण में दो दिवसीय सत्र कराने का निर्णय लिया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से फिर इसकी तिथि आगे बढ़ाने का निश्चय किया गया। फिर यह बात सामने आई कि सत्र आठ व नौ दिसंबर को गैरसैंण में होगा, लेकिन गैरसैंण में अत्यधिक ठंड और आठ दिसंबर को अवकाश होने के कारण इसे लेकर असमंजस बना रहा।इस बीच संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने बीते रोज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात कर सत्र देहरादून में ही आयोजित करने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें- Constitution Day: सीएम और विस अध्यक्ष ने डा आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, कहा- वे एक साधारण व्यक्ति नहीं, विचार थे

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि सत्र नौ व 10 दिसंबर को हो सकता है, लेकिन अभी सरकार की ओर से तिथि और स्थान के बारे में निर्णय होना बाकी है। उन्होंने यह भी बताया कि संसदीय कार्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष की भावना से उनके द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अवगत करा दिया गया है। अग्रवाल ने कहा कि सरकार गैरसैंण अथवा देहरादून, जहां भी चाहेगी, सत्र के लिए विधानसभा की ओर से सभी तैयारियां पूरी हैं।

यह भी पढें- उत्तराखंड: राजनीतिक दलों के लिए अहम है एससी वोट बैंक, हर सीट पर इनकी ताकत 10 से 15 प्रतिशत तक

Edited By: Raksha Panthri