राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Session 2021 वर्तमान विधानसभा के अंतिम सत्र को लेकर चल रहा ऊहापोह आखिरकार समाप्त हो गया। कैबिनेट मंत्री व शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक सत्र नौ व 10 दिसंबर को देहरादून में होगा। सरकार की ओर से इस संबंध में सूचना मिलने के बाद विधानसभा सचिवालय तैयारियों में जुट गया है।

सरकार ने पूर्व में विधानसभा सत्र 29 व 30 नवंबर को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। इस बीच आठ व नौ दिसंबर को सत्र आहूत करने की बात हुई, लेकिन आठ दिसंबर को अवकाश होने और गैरसैंण में अत्यधिक ठंड के मद्देनजर सत्र को लेकर ऊहापोह बना हुआ था।

हाल में ही विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के साथ हुई बैठक में संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने सत्र देहरादून में आयोजित करने का सुझाव दिया था। बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी भावनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। अब सरकार ने विधानसभा सत्र की तिथि फाइनल कर दी गई है। इस बारे में विधानसभा को सूचित भी कर दिया गया है। सत्र नौ दिसंबर से देहरादून में शुरू होगा। एक-दो दिन के भीतर इसकी विधिवत अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है।

वर्तमान विधानसभा का यह आखिरी सत्र है। माना जा रहा कि इसमें सरकार चारधाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम को निरस्त करने के साथ कुछ विधेयक पेश कर सकती है। वहीं, विपक्ष भी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार को विभिन्न विषयों पर घेर सकता है। इस सबको देखते हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति बनाने में भी जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: उत्तराखंड में विधान परिषद को लेकर कांग्रेस का चुनावी दांव, जानें- क्या बोले हरीश रावत

Edited By: Raksha Panthri