राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतर चुकी भाजपा ने अब अपने संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) के लिए कसरत शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से गठित समिति तो इसमें जुटी ही है, संकल्प पत्र के लिए आमजन से भी सुझाव लिए जाएंगे। इस कड़ी में भाजपा इसी सप्ताह प्रदेश के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में संकल्प रथ भेजने जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि प्रत्येक रथ में एक पेटिका रखी जाएगी, जिसमें आमजन के सुझाव संकलित किए जाएंगे। फिर इन सुझावों को पार्टी के संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि पार्टी सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प यात्रा निकालने जा रही है, जो इसी सप्ताह से प्रारंभ होगी। संकल्प यात्रा के लिए विधायकों को संयोजक और विधानसभा क्षेत्र के चुनाव प्रभारियों को सह संयोजक का जिम्मा सौंपा गया है। साथ ही अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ताओं को भी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इसकी मानीटङ्क्षरग के लिए प्रदेश स्तर पर भी टीम गठित की गई है।

बीते रोज देहरादून में हुई प्रधानमंत्री की विजय संकल्प रैली का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रैली में उमड़े जनसमूह से साफ है कि आगामी विधानसभा चुनाव में डबल इंजन की सरकार फिर से बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर यह साबित कर दिया है कि भाजपा की कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है। साथ ही प्रधानमंत्री ने वर्ष 2025 के समृद्ध उत्तराखंड का रोडमैप भी दिखाया।

उन्होंने दावा किया कि इस बार पार्टी को वर्ष 2017 के चुनाव से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया और कहा कि चुनाव से पहले ही यह पार्टी दौड़ से बाहर हो गई है। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, राजीव तलवार, शेखर वर्मा आदि उपस्थित थे।

Edited By: Raksha Panthri