राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) चार दिसंबर को देहरादून में हो रही रैली को दोपहर एक बजे संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री 120 मेगावाट की व्यासी जलविद्युत परियोजना (Vyasi Power Project) समेत सात योजनाओं का लोकार्पण और 11 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। चुनावी बेला में मोदी की रैली से उत्साहित भाजपा इस मौके पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। रैली में आम जन की भागीदारी बढ़ाने को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से लेकर कार्यकत्र्ता जनसंपर्क अभियान चलाए हुए हैं। मिशन 2022 को ध्यान में रखकर रैली में सवा लाख व्यक्तियों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की शनिवार को होने वाली रैली का कार्यक्रम तय हो चुका है। मोदी परेड मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर ही उतरेंगे। जनसभा से पहले वह दोपहर 12.30 बजे योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। व्यासी जलविद्युत परियोजना, आल वेदर रोड परियोजना में देवप्रयाग से श्रीकोट, ब्रहमपुरी से कौड़ियाला तक सड़क चौड़ीकरण कार्यों का लोकार्पण होगा। साथ में इस परियोजना के अंतर्गत लामबगड़, साकनीधार, देवप्रयाग व श्रीनगर में भूस्खलन क्षेत्रों के उपचार कार्यों का भी लोकार्पण किया जाएगा।

सवा लाख व्यक्तियों को लाने का लक्ष्य

उधर, भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में सवा लाख व्यक्तियों को लाने का लक्ष्य रखा है। इस कड़ी में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने सभी मोर्चों व प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अधिक से अधिक व्यक्तियों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए व्यवस्था बनाने को कहा। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता व कार्यकर्त्ता रैली को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क कर रहे हैं। जगह-जगह पत्रक भी बांटे जा रहे हैं।

वरिष्ठ नेताओं को व्यवस्था की जिम्मेदारी

रैली की विभिन्न व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्त्ताओं को दी जा रही है। हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी से भी कार्यकर्त्ताओं को लाने की तैयारी चल रही है। गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने सभी मोर्चों के अध्यक्ष, महामंत्री और और प्रभारियों के साथ बैठक की। उन्होंने रैली की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया और रैली की सफलता के लिए दिए गए दायित्वों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री की होंगी सात रैलियां

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि चुनाव से पहले देहरादून के अलावा कुमाऊं मंडल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक रैली होगी। विधानसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद सभी पांचों लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की एक-एक जनसभा का कार्यक्रम तय किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्‍तराखंड में चुनावी माहौल बनाने रुद्रपुर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी!

Edited By: Raksha Panthri