जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Uttarakhand Assembly Election 2022 हरिद्वार दौरे के दौरान सिडकुल क्षेत्र के एक होटल में आटो रिक्शा चालकों से सीधे संवाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार के आटो वालों का दिल जीतने का प्रयास किया। उन्होंने उत्तराखंड में आप की सरकार बनाने को आटो वालों से समर्थन मांगा। अपील करते हुए कहा कि आटो के पीछे आप का पोस्टर लगाएं और सवारियों को आप की नीतियों की जानकारी दें। कहा ये दो काम आटो वाले करें तो सरकार बनने पर सरकारी समस्या दूर करने की जिम्मेदारी उनकी होगी। कहा कि आपसे रिश्ता बनाने आया हूं, आपका भाई बनने आया हूं। आपकी सारी समस्याएं मेरी जिम्मेदारी होंगी।

कहा कि दिल्ली में आप की सरकार बनाने में 70 प्रतिशत आटो रिक्शा वालों का सहयोग है। कहा कि दिल्ली में आटो वालों को दूसरी नजर से देखा जाता था। हमने उनसे बात की, उनको समझा। कहा कि आटो वाले दिनभर मेहनत करते हैं। लेकिन, लोग इन्हें आटो माफिया कहते थे। आज हमने आटो वालों का पूरा सिस्टम बदल दिया है। इससे जनता के साथ-साथ आटो वाले भी खुश हैं। कहा कि भारत के इतिहास में वह पहले मुख्यमंत्री हैं, जिसे आटो वाला सीधा मैसेज करता है।

कहा कि दिल्ली सरकार ने फिटनेस चार्ज माफ कर दिया। फिटनेस चार्ज का पैसा सरकार जमा कराती है। फिटनेस छोड़कर सबकुछ आनलाइन कर दिया। कोरोना की पहली लहर में 1.5 लाख आटो वालों को पांच-पांच हजार की राहत राशि सीधे उनके बैंक खाते में डाली। दूसरी लहर में भी आटो वालों को फिर पांच-पांच हजार की राहत राशि दी। इस दौरान हरिद्वार के आटो वालों ने अपनी स्वास्थ्य संबधी दिक्कतें बताई तो सीएम केजरीवाल ने कहा कि दुर्घटना होने पर आटो वालों को पूरा इलाज फ्री दिया जाएगा। इसके अलावा इनके बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी।

पत्रकार वार्ता में आटो से पहुंचे सीएम केजरीवाल

आटो वालों से सीधा संवाद करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पत्रकार वार्ता में आटो से पहुंचे। उनके साथ पार्टी के नेता रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल और आप के हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा के अलावा आटो यूनियन के नेता भी थे। इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आटो में आम आदमी पार्टी का बैनर भी लगाया।

यह भी पढें- हरिद्वार में केजरीवाल ने रोड शो में कराया आप की बढ़त का अहसास, समर्थकों संग शामिल हुए टिकट के दावेदार; तस्वीरें

Edited By: Raksha Panthri