Move to Jagran APP

Ranji Trophy 2019: उत्तराखंड की शर्मनाक हार, पारी और 90 रन से मिली करारी शिकस्त

उत्तराखंड को अपने चौथे मुकाबले में असम के हाथों भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम को असम ने पारी और 90 रन से करारी शिकस्त दी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 08:40 PM (IST)
Ranji Trophy 2019: उत्तराखंड की शर्मनाक हार, पारी और 90 रन से मिली करारी शिकस्त
Ranji Trophy 2019: उत्तराखंड की शर्मनाक हार, पारी और 90 रन से मिली करारी शिकस्त

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी का ये सीजन उत्तराखंड के लिए बेहद खराब गुजर रहा है। उत्तराखंड को अपने चौथे मुकाबले में असम के हाथों भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम को असम ने पारी और 90 रन से करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड पहली पारी में 121 रन पर सिमटने के बाद दूसरी पारी में भी 83 रन ही बना सका। इसी के साथ टेबल में अपने ग्रुप में उत्तराखंड आखिरी पायदान से ऊपर नहीं उठ पा रहा है।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रणजी मुकाबले का परिणाम तीसरे दिन में ही आ गया। तीन जनवरी को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम ने रियान के शतक की बदौलत 294 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। जिसके पहली पारी में उत्तराखंड दूसरे दिन 32 रन पर ही चार विकेट गंवा बैठा। रविवार को मैच के तीसरे दिन उत्तराखंड के बल्लेबाज पारी को आगे बढ़ाने क्रीज पर उतरे, लेकिन असम की सधी हुई गेंदबाजी के सामने उत्तराखंड के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सके और नियमित अंतराल पर उत्तराखंड के विकेट गिरते रहे। डी नेगी (13), सौरभ रावत (09) और राहिल शाह (00) सस्ते में चलते बने। 

इसके बाद मयंक मिश्रा ने क्रीज पर टिकने का प्रयास किया और टीम के स्कोर कुछ आगे बढ़ाया, लेकिन 52 रन की पारी खेलकर वह भी आउट हो गए। इसके बाद डीके शर्मा और सन्नी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और पूरी टीम 121 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। असम से 170 रन से पिछड़ने के बाद उत्तराखंड की टीम फॉलोऑन में खेलने उतरी। दूसरी पारी में भी उत्तराखंड के बल्लेबाज पस्त नजर आए। मुख्तार और माली की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम को ठोस शुरुआत नहीं मिल सकी।

बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करते हुए सलामी बल्लेबाज के रूप में आए प्रदीप चमोली पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पगबाधा आउट हो गए। दूसरे छोर पर उन्मुक्त चंद ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 41 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद फस्र्ट डाउन आए आर्य सेठी भी 14 रन बनाकर चलते बने। 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2019: असम 294 पर ढेर, उत्तराखंड भी लड़खड़ाया; बारिश ने रोका मैच

कप्तान श्रीवास्तव भी ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर सके और महज 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। मध्यक्रम ने एक बार फिर निराश किया। डी नेगी, वीआर जेठी और सौरभ रावत बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मयंक मिश्रा 10 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन दूसरे छोर से किसी ने उनका साथ नहीं दिया। राहिल शाह, डीके शर्मा और सन्नी दहाई का आंकड़ा छुए बिना आउट हो गए।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2019: रियान की शतकीय पारी से असम मजबूत, जानिए स्कोर 

टीम 35.2 ओवर में महज 83 रन ही बना सकी। असम की ओर से रंजीत माली ने चार और मुख्तार हुसैन ने छह विकेट चटकाकर उत्तराखंड की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ उत्तराखंड को पारी और 90 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड और असम के बीच होगा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.