Move to Jagran APP

Ranji Trophy 2019: असम 294 पर ढेर, उत्तराखंड भी लड़खड़ाया; बारिश ने रोका मैच

उत्तराखंड और असम के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दूसरे दिन असम की पहली पारी सस्ते में सिमट गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 08:55 PM (IST)
Ranji Trophy 2019: असम 294 पर ढेर, उत्तराखंड भी लड़खड़ाया; बारिश ने रोका मैच
Ranji Trophy 2019: असम 294 पर ढेर, उत्तराखंड भी लड़खड़ाया; बारिश ने रोका मैच

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड और असम के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दूसरे दिन असम की पहली पारी सस्ते में सिमट गई। अपने स्कोर में असम 57 रन ही जोड़ सका और पूरी टीम 294 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उत्तराखंड की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम ने 32 रन पर चार विकेट गवां दिए। बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं खेला जा सका।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और असम के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है। शनिवार को मैच के दूसरे दिन पारी को 237 रन से आगे बढ़ाते हुए असम की के बल्लेबाज शतकवीर रियान और कुणाल ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। रियान 123 और कुणाल 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आरएम आलम (14), मुखतार हुसैन (08) और एके दास (04) भी सस्ते में चलते बने, जबकि आरएल माली 09 रन बनाकर नाबाद रहे। 

उत्तराखंड की ओर से सन्नी राणा, आरएस शाह और मयंक मिश्रा ने तीन-तीन विकेट चटकाए। इसके बाद उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की। लेकिन, असम की सधी हुई गेंदबाजी ने उत्तराखंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। उत्तराखंड के कप्तान उन्मुक्त चंद भी कुछ खास योगदान नहीं कर सके और गेंदबाज माली की गेंद पर शॉट लगाने का प्रयास करते हुए एसएम जैन को कैच थमा बैठे।

यह भी पढ़ें: देहरादून में आइपीएल के मैचों के लिए अभी और इंतजार

उन्मुक्त चंद महज 06 रन ही बना सके। उनके साथ क्रीज पर आए सलामी बल्लेबाज ए सेठी भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वीआर जेठी भी महज तीन गेंदों का सामना कर चार रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। टीम के अनुभवी बल्लेबाज टीएम श्रीवास्तव तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। डी नेगी (01) और एसए रावत (09) क्रीज पर डटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2019: रियान की शतकीय पारी से असम मजबूत, जानिए स्कोर 

उत्तराखंड की पारी के महज 19 ओवर ही हुए थे कि मौसम ने करवट बदली और घने बादल छाने से दृश्यता कम हो गई। जिस कारण खेल को रोकना पड़ा। दोपहर करीब ढ़ाई बजे से बारिश शुरू हो गई और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। उत्तराखंड की टीम पहली पारी में असम से 262 रन पीछे है। असम की ओर से आरएल माली तीन, जबकि एके दास ने एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड और असम के बीच होगा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.