Move to Jagran APP

UKSSSC पेपर लीक कर मिली 36 लाख की मोटी रकम, रातोंरात बदल गया जीने का ढंग

UKSSSC Paper Leak Case भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के लिए आरोपित अभिषेक वर्मा को 36 लाख रुपये मिले। रातोंरात उसके जीने का ढंग बदल गया था। बता दें कि 21 हजार का वेतन पाने वाला अभिषेक ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीने लगा था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2022 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2022 11:47 AM (IST)
भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के लिए प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी अभिषेक वर्मा को 36 लाख रुपये मिले।

जागरण संवाददाता, देहरादून: भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के लिए प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी अभिषेक वर्मा को 36 लाख रुपये मिले। इतना बढ़ा आफर सुनकर अभिषेक वर्मा रातोंरात मालामाल होने की चाहत में अपराध में शामिल हो गया।

loksabha election banner

रकम मिलने के बाद उसका रहन-सहन बदल गया। 21 हजार की नौकरी के बावजूद अभिषेक अचानक ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीने लगा।

एसटीएफ के अनुसार, पेपर लीक कर मिली रकम में से आरोपित ने साढ़े नौ लाख रुपये खर्च कर गांव में दो कमरे बनवाए। नौ लाख रुपये में मारुति स्विफ्ट डिजायर कार खरीद ली। तीन लाख रुपये अपनी मां के खाते में, डेढ़ लाख रुपये भाई और दो लाख रुपये अपने पिता के खाते में डाल दिए।

इसके अलावा उसने अपनी पत्नी और कुछ अन्य परिचितों के खाते में भी कुछ रकम भेजी। पिछले कुछ महीनों से अभिषेक कार में घूमने के साथ ही बड़े-बड़े रेस्टोरेंट में परिवार संग भोजन करने और महंगे कपड़े-जूते खरीदने जाता था। आरोपित के पड़ोसियों को भी उसकी बदली स्थिति पर संदेह होने लगा।

60 लाख रुपये में हुआ था पर्चा लीक, अब तक कुल सात गिरफ्तार

यूकेएसएससी की चार-पांच दिसंबर 2021 को हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा का पेपर लीक मामले में गिरोह ने परीक्षा से एक दिन पहले ही सौ में से 80 सवालों को पैसे देने वाले अभ्यर्थियों को उपलब्ध करा दिया था। साथ ही उन्हें रामनगर स्थित एक रिजार्ट में परीक्षा की तैयार भी कराई गई।

अभी तक एसटीएफ को मिली जानकारी के अनुसार, 60 लाख रुपये में पर्चा लीक कराया गया था। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुकदमा दर्ज होने के दो दिन बाद ही पेपर लीक करने वाले आउटसोर्स कर्मचारी व एक कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अब प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी को पकड़ा गया है। एसटीएफ लगातार पूछताछ और साक्ष्य जुटाने में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.