राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में बड़ी संख्या में आइएएस अधिकारियों के तबादलों के बाद नजरें अब आइपीएस अधिकारियों के तबादलों पर टिक गई हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही शासन स्तर से इनकी तबादला सूची भी जारी कर दी जाएगी।

प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरशाही को लेकर अपने तेवर पहले ही दिखा दिए थे। इसका असर सोमवार देर शाम हुए तबादलों में भी देखने को मिला, जब बड़ी संख्या में अधिकारियों के पदभार बदले गए। हालांकि, जिलों में बहुत अधिक फेरबदल देखने को नहीं मिला। अब नजरें पुलिस महकमे के तबादलों पर टिक गईं हैं।

माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस महकमे में पुलिस मुख्यालय से लेकर जिलों तक काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल, पुलिस महकमे में लंबे समय से तबादले नहीं हुए हैं। कुंभ के कारण शासन ने पुलिस महकमे में बेहद सीमित तबादले किए। इसके बाद कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत ये तबादले रोके गए थे। अब कांवड़ यात्रा भी स्थगित हो चुकी है तो ऐसे में माना जा रहा है कि पुलिस में भी जल्द तबादले देखने को मिलेंगे।

अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी को गृह विभाग का जिम्मा देने के बाद से ही इसकी संभावनाएं भी बलवती होने लगी हैं। इसके साथ ही अब प्रांतीय सिविल सेवा और प्रांतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबादलों को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो इस संबंध में कार्मिक व गृह विभाग में पत्रावलियां भी बननी शुरू हो गईं हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड अफसरशाही में किया गया बड़ा फेरबदल, 24 आइएएस अधिकारियों के पदभार बदले

Edited By: Raksha Panthri