Move to Jagran APP

चिलचिलाती धूप में Dehradun में लगा भयंकर जाम, सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक के बीच बुरे हालात

Traffic Jam in Dehradun कोई दिन ऐसा नहीं गुजर रहा जब लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ रहा हो। शहर में आम दिनों में ही शहरवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इन दिनों में चारधाम यात्रा के साथ बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। जिस कारण और भी ज्‍यादा जाम लग रहा है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Tue, 28 May 2024 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 09:20 AM (IST)
Traffic Jam in Dehradun: चारधाम यात्रा के चलते बड़ी संख्या में वाहन देहरादून से गुजरने के कारण लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, देहरादून: Traffic Jam in Dehradun: भीषण गर्मी के बीच शहर में लगने वाले जाम ने आमजन के पसीने छुड़ा दिए हैं। कोई दिन ऐसा नहीं गुजर रहा, जब लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ रहा हो। स्कूलों में छुट्टियां होने और अन्य राज्यों में पड़ी रही भीषण गर्मी के कारण लोग उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। ऐसे में शहर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

सड़क पर लग रही वाहनों की लंबी-लंबी कतार से हर कोई परेशान है।  शहर में आम दिनों में ही शहरवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इन दिनों में चारधाम यात्रा के साथ बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। जिस कारण जाम की समस्या और भी विकट हो गई है।

जाम से निपटने के लिए यातायात पुलिस की ओर से भी पूर्व में कोई योजना नहीं बनाई गई। जो भी योजनाएं बनीं, वह फाइलों तक सीमित रहीं। यही कारण है कि यातायात की समस्या जस के तस बनी हुई है। चुनाव, पर्यटक स्थल व चारधाम यात्रा में पुलिस के व्यस्त होने के चलते सड़कों पर पुलिसकर्मी भी नजर नहीं आ रहे हैं।

सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक के बीच बुरे हालात

शहर में सबसे अधिक जाम की समस्या सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक के बीच बनी हुई है। यहां पर दो जगह सड़क खोदाई के कारण तो जाम लग ही रहा है, सड़क किनारे खड़े होने वाले लोडर भी जाम का कारण बन रहे हैं। ये लोडर आधी सड़क घेर लेते हैं और वाहनों के निकलने के लिए जगह ही नहीं बचती। सुबह से लेकर देर शाम तक यहां लोडिंग-अनलोडिंग चलती रहती है। इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ता है।

राजपुर रोड व रिस्पना पुल पर भी छूट रहे पसीने

चारधाम यात्रा पर आने वालों के अलावा पर्यटकों के वाहन हरिद्वार बाईपास होते हुए कैंट से किमाड़ी की तरफ निकल रहे हैं। जिस कारण राजपुर रोड व रिस्पना पुल पर लंबा जाम लग रहा है। वहीं मसूरी आने और जाने वाले पर्यटक भी राजपुर रोड से होते हुए गुजरते हैं, जिससे सुबह से लेकर देर रात तक राजपुर रोड भी जाम रहती है। पर्यटकों की संख्या बढ़ने के चलते वाहनों का दबाव बढ़ा है।

ऐसा नहीं है कि लंबा जाम लग रहा हो, किसी समय वाहनों का दबाव बढ़ने पर जाम की स्थिति बन रही है। पुलिस की ओर से सड़क किनारे खड़े किए वाहन व रेहड़ी ठेलियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

- अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.