Move to Jagran APP

Dehradun से चंद घंटों की दूरी पर पहाड़ों के बीच मौजूद यह झरना दूर कर रहा पर्यटकों की गर्मी, जिप लाइनिंग का भी मजा ले रहे सैलानी

Uttarakhand Tourists Places मैदानी राज्यों में गर्मी से बेहाल पर्यटक सुकून की तलाश में पर्यटन स्थल चकराता में उमड़े। अधिकांश होटल होमस्टे रिसार्ट व गेस्ट हाउस फुल हो गए हैं। पर्यटकों की अधिक आमद होने से जगह-जगह जाम भी लगा। वहीं सबसे अधिक पर्यटक दोपहर में टाइगर फाल में देखने को मिले जहां पर्यटकों ने झरने में खूब मस्ती की।

By rajesh panwar Edited By: Nirmala Bohra Published: Sun, 09 Jun 2024 08:57 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 08:57 AM (IST)
Uttarakhand Tourists Places: पर्यटकों ने टाइगर फाल में जमकर मस्ती की

संवाद सूत्र, जागरण चकराता: Uttarakhand Tourists Places: मैदानी राज्यों में गर्मी से बेहाल पर्यटक सुकून की तलाश में पर्यटन स्थल चकराता में उमड़े। पर्यटकों ने टाइगर फाल में जमकर मस्ती की और जिप लाइनिंग में भाग लेकर अनूठा अनुभव किया।

शनिवार को पर्यटकों के उमड़ने से छावनी बाजार चकराता व अन्य पर्यटक स्थल गुलजार हो गए। अधिकांश होटल, होमस्टे, रिसार्ट व गेस्ट हाउस फुल हो गए हैं। पर्यटकों की अधिक आमद होने से जगह-जगह जाम भी लगा।

सैलानियों का जमावड़ा

चकराता के लोखंडी, देववन, मुंडाली, कोटी कनासर, बुधेर, मोइला टाप सहित दर्जनों पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का जमावड़ा दिखाई दिया। सबसे अधिक पर्यटक दोपहर में टाइगर फाल में देखने को मिले, जहां पर्यटकों ने झरने में खूब मस्ती की।

सांझ ढलते ही पर्यटक छावनी बाजार से सटे चिलमीरी सनसेट प्वाइंट पर पहुंचे। पर्यटकों ने चकराता बाजार से स्थानीय उत्पाद भी खरीदे। ठंडी हवाओं ने पर्यटकों को सुकून का अहसास कराया।

टूरिस्ट ले रहे एडवेंचर का आनंद भी

इन दिनों चकराता आए पर्यटक अलग-अलग टूरिस्ट एडवेंचर का आनंद भी ले रहे हैं। जिसमें जिप लाइनिंग, ट्रैकिंग, राक लाइनिंग आदि एक्टिविटी कर अलग अनुभव महसूस कर रहे हैं। जिप लाइनिंग के संचालक अमित सिंह चौहान बताते हैं कि पर्यटकों को जिप लाइनिंग करने में काफी आनंद आ रहा है।

जिप लाइनिंग में पर्यटकों की सुरक्षा के लिए भी सारे इंतजाम होते हैं। मनाली, ऋषिकेश, उदयपुर का चिरवा घाटी, जैसलमेर, कुंभलगढ, नीमराना, मेहरानगढ़ सहित देश के अनेक स्थानों पर यह साहसिक गतिविधि आयोजित की जाती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.