ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने हरिद्वार मार्ग स्थित एक मोबाइल शोरूम में करीब सात माह पूर्व हुई चोरी का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों कुख्यात अंतरराज्यीय गैंग शटर कटवा (शटर काटने वाले) के सदस्य हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक स्कार्पियो कार, चोरी के मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया है। 

इस मामले में अधिराज इलेक्ट्रॉनिक्स सैमसंग स्मार्ट प्लाजा हरिद्वार रोड ऋषिकेश के मैनेजर अमित ग्राम गली गुमानीवाला निवासी विवेक राणा ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनके शोरूम में सात मार्च 2020 चोरों ने शटर काटकर कुछ मोबाइल चोरी कर लिए हैं। उन्हें इस बात का पता अगले दिन सुबह चला, जब वह दुकान पर पहुंचे। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी थी। पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और फॉरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्रित किए। 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि इस पूरी जांच में पुलिस ने करीब 1200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। जिसके आधार पर एक स्कॉर्पियो कार व संदिग्धों की पहचान शटर कटवा गैंग के रूप में की गई। 

उन्होंने बताया कि यह एक कुख्यात अंतरराज्यीय गैंग है, जो घोड़ासहन जिला मोतिहारी, बिहार का है। मंगलवार देर सायं वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की स्कार्पियो कार जो संबंधित चोरी के मामले में इस्तेमाल हुई थी, हरिद्वार से ऋषिकेश की ओर आ रही है। जिस पर पुलिस ने नेपाली फार्म तिराहे से आगे पुल पर बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू की। पुलिस ने स्कार्पियो को रोककर उसमें बैठे तीनों व्यक्तियों से पूछताछ कर तलाशी ली तो चालक के पास से एक देसी तमंचा 315 बोर, दो कारतूस बरामद किए गए। वहीं, कार से शोरूम से चोरी हुए तीन मोबाइल, लोहे का एक बड़ा सब्बल बरामद हुआ। सख्ती से पूछताछ में आरोपितों ने सात मार्च को हरिद्वार मार्ग पर शोरूम में चोरी की बात कबूली। 

आरोपितों की पहचान निजामुद्दीन उर्फ गंगा निवासी ग्राम मवाही पोस्ट व थाना घोड़ासन, पूर्वी चंपारण बिहार, मिथुन कुमार निवासी नक्कड़ देही जिला पूर्वी चंपारण बिहार व मनोज कुमार निवासी ग्राम बिशनपुर अठ्ठमचहान थाना झरोकर जिला पूर्वी चंपारण बिहार बताया। कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि इस घटना में नईम, इंके निजाम तथा राकेश उर्फ मोटा सभी निवासी घोड़ासन बिहार भी शामिल थे, जिनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बरेली से स्मैक लाकर होम डिलीवरी करने वाले चार तस्कर गिरफ्तार, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: वि‍कासनगर में पत्नी के साथ स्मैक तस्करी करते हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार