Move to Jagran APP

दून में प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप पकड़ी, तीन गिरफ्तार Dehradun News

क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में से दो हरिद्वार जबकि एक मेरठ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 09:29 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 09:29 AM (IST)
दून में प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप पकड़ी, तीन गिरफ्तार Dehradun News
दून में प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप पकड़ी, तीन गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में से दो हरिद्वार, जबकि एक मेरठ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। वे सहारनपुर और उसके आसपास से कैप्सूल लाकर देहरादून में छात्रों को बेचते थे। पुलिस तीनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

सीओ अनुज कुमार ने बताया कि गत शाम क्लेमेनटाउन थाने के एसओ नरोत्तम बिष्ट पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान पीपलेश्वर मंदिर के पास नई बस्ती में मोटरसाइकिल से जा रहे तीन युवकों को रोका गया। शक होने पर पुलिस ने तलाशी ली तो युवकों के पास 2324 प्रतिबंधित कैप्सूल मिले। 

आरोपितों की पहचान इखलाख निवासी गढ़ मीरपुर, हरिद्वार, नवाजिश निवासी ग्राम इंचोली, मेरठ (उत्तर प्रदेश) हाल निवासी माजरा प्रधान वाली गली, पटेलनगर और राशिद निवासी पठानपुरा, मंगलोर, हरिद्वार के रूप में हुई। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

एसओ नरोत्तम बिष्ट के अनुसार पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह सहारनपुर के विभिन्न मेडिकल स्टोरों से प्रतिबंधित दवाइयां खरीदकर दून लाते थे और यहां स्कूल-कॉलेजों के आसपास लड़कों को महंगे दामों में बेचते थे। इखलाख पीओपी का काम करता है, जबकि राशिद व नवाजिश पुराने टायर बेचते हैं।

छह पेटी शराब के साथ एक गिरफ्तार

राजपुर थाना के अंतर्गत आइटी पार्क पुलिस ने कार में रखी छह पेटी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसआइ बलबीर सिंह रावत ने बताया कि तरला नागल मख्लोगा  रेस्टोरेंट के पास चेकिंग के दौरान  हुकुम निवासी कृषाली गांव को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से छह पेटी शराब बरामद की गई। तस्करी में इस्तेमाल की जा रही कार सीज कर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

हादसे में कर्नल की पत्नी घायल

माता मंदिर रोड के निकट हुए सड़क हादसे में कर्नल की पत्नी घायल हो गई। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने मिश्रानंद पंत निवासी सरस्वती विहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कर्नल ओमप्रकाश निवासी रेलवे स्टेशन रोड हर्रावाला ने बताया कि आरोपित ने विपरीत दिशा में आकर उनकी कार को टक्कर मार दी। हादसे में उनकी पत्नी के घुटने में चोट आई है। 

यह भी पढ़ें: चरस तस्कर को अदालत ने सुनाई 20 साल के कठोर कारावास की सजा Dehradun News

स्कूटी को लगाई आग, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

स्कूटी को आग लगाने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिवकुमार निवासी सुंदरवाला ने बताया कि उन्होंने अपनी स्कूटी पोर्च में खड़ी की थी। रात को अचानक जलने की दुर्गंध से वह उठे तो स्कूटी में आग लगी थी। जब तक आग को बुझाया गया तब तक स्कूटी जल चुकी थी।

यह भी पढ़ें: एसटीएफ ने स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.