देहरादून, [जेएनएन]: एलआइसी के नाम पर सब एरिया निवासी एक व्यक्ति से ठगी के मामले में क्लेमेनटाउन पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ठगी के मुख्य आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपित अब तक कई लोगों से इस प्रकार की ठगी कर चुके हैं। 

कोतवाली कैंट निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि 27 मार्च 2018 को सेना में कार्यरत सब एरिया निवासी भुवनेश्वर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। बताया कि उनके पास बीमा के संबंध में एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को एलआइसी का अधिकारी बताते हुए कहा था कि उनकी एलआइसी की किश्त जमा नहीं कराई गई है। बताया कि उनका खाता भी बंद हो गया है। 

इसके बाद फोन करने वाले ने उन्हें एक खाता नंबर दिया और कहा कि खाते में  38900 रुपये जमा कराएंगे तो उनका खाता दोबारा खोल दिया जाएगा। पीडि़त ठगों के झांसे में आ गया और उसने खाते में पैसे डाल दिए। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू की। इस मामले में मुख्य आरोपित कमल मिश्रा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 

पूछताछ में उसने एक महिला सहित तीन लोगों के भी ठगी में शामिल होने की बात कही थी। जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को मिथुन सैनी पुत्र स्व. श्याम लाल निवासी हाल वसुंधरा थाना इंद्रानगर गाजियाबाद(उप्र), तुषार पुत्र स्व. सुरेश चंद्र चौहान निवासी खिचड़ीपुर थाना कल्याणपुरी दिल्ली व पूजा आर्य पुत्री श्याम प्रकाश आर्य निवासी कटारिया पोस्ट मनैथ पट्टी सल्ट अल्मोड़ा हाल निवासी साहिबाबाद जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह भी पढें: दस लाख लूटने की कोशिश, व्यापारी के बेटे पर झोंका फायर

यह भी पढ़ें: लूट के इरादे से बदमाशों ने दो कारों पर झोंके फायर

यह भी पढ़ें: छात्र से लूट में शामिल था सिपाही, एसएसपी ने किया सस्पेंड

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस