ऋषिकेश, जेएनएन। आइडीपीएल के पास हरिद्वार मार्ग पर श्री दुर्गा मंदिर परिसर में मंदिर को बम से उड़ा देने संबंधी पर्चा मिलने से हड़कंप मच गया। मंदिर समिति के सदस्यों ने उप जिलाधिकारी को पूरे मामले की जानकारी दी। एसएसपी देहरादून ने इस मामले में जांच और चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

आइडीपीएल के समीप हरिद्वार मार्ग मालवीय नगर में दुर्गा मंदिर है। इस मंदिर के परिसर से धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मंदिर से जुड़े पर्वतीय संस्कृति एवं जन कल्याण समिति ने उप जिलाधिकारी प्रेमलाल को इस संबंध में सूचित किया है। मंदिर समिति के अध्यक्ष बीपी भदोला, सचिव वीके नेगी, सलाहकार केसी जोशी के साथ पार्षद विपिन पंत ने इस संबंध में लिखित शिकायत देकर प्रशासन को अवगत कराया है।

समिति पदाधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की सुबह पांच बजे मंदिर के पुजारी भूपेंद्र बडोनी जब मंदिर पहुंचे तो बरामदे में पर्चा मिला। इसमें आइएसआइएसआइ लिखने के साथ यह धमकी लिखी मिली की मंदिर उड़ा देंगे। आगे कोष्ठक में बदला मानव बम लिखा था। उपजिलाधिकारी ने इस मामले में स्थानीय पुलिस को अवगत कराया। एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी ने बताया कि इस मामले में कोतवाली पुलिस को तमाम संदिग्ध लोगों की जांच करने के लिए कहा गया है। संबंधित क्षेत्र की चौकसी बढ़ाने के साथ शरारती तत्वों की जांच कराई जा रही है। 

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम गठित की गई है। मंदिर और उसके आसपास सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाली गई है। मंदिर परिसर में मिले पर्चे की राइटिंग का मिलान संदिग्ध लोगों से कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अंग्रेजी शासनकाल से चला आ रहा टोटके से अपराध रोकने का विश्वास

धमकी से सकते में श्रद्धालु

हरिद्वार रोड निकट आइडीपीएल स्थित श्री दुर्गा मंदिर स्थानीय लोगों की ओर से स्थापित किया गया है। पर्वतीय संस्कृति एवं लोक कल्याण समिति इसका संचालन करती है। मंदिर में आसपास के लोग ही पूजा अर्चना के लिए आते हैं। ऐसी स्थिति में इस मंदिर को उड़ा देने की धमकी चर्चा का विषय बनी है। मंदिर समिति के सलाहकार केसी जोशी का कहना है कि इसमें कहीं ना कहीं शरारती तत्व की संलिप्तता भी प्रतीत होती है।

यह भी पढ़ें: संगीन वारदात में लिप्त 16 गिरोहों पर लगा गैंगेस्टर Dehradun News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस