देहरादून, हिमांशु जोशी। फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' में अभिनेता टाइगर श्राफ और अभिनेत्री अनन्या पांडे पर फिल्माया गया गाना 'फकीरा' उत्तराखंड की 32 लोकेशन में शूट हुआ है। दावा किया जा रहा है कि यह शायद पहला गाना है, जो इतनी अलग-अलग लोकेशन में शूट किया गया है। फिल्म दस मई को रिलीज होगी। 

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' में टाइगर श्राफ प्रमुख भूमिका में होंगे। जबकि अभिनेत्री अनन्या पांडे और तारा सुतारिया इस फिल्म के जरिये बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर मयंक तिवारी ने बताया कि फिल्म का सुपरहिट सांग 'फकीरा' को देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी की करीब 32 अलग-अलग लोकेशन में शूट किया गया है। 

फिल्म की करीब 70 फीसद शूटिंग उत्तराखंड में हुई है। उत्तराखंड में करीब 45 दिन फिल्म की शूटिंग की गई थी। इससे पहले फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयरÓ की शूटिंग भी देहरादून और मसूरी में की गई थी। इस फिल्म के जरिये अभिनेत्री वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। 

इस बार कहानी में है अंतर 

स्टूडेंट ऑफ द ईयर और स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 में कुछ बदलाव किए गए हैं। स्टूडेंट ऑफ द ईयर में जहां एक अभिनेत्री थी और दो अभिनेता थे। वहीं इस फिल्म में दो अभिनेता और एक अभिनेत्री हैं। फिल्म में अनन्या पांडे को मुंबई की एक अमीर लड़की दिखाया गया है, जो पढ़ने के लिए देहरादून आती है। जबकि टाइगर श्राफ का किरदार पंजाब का रहने वाला है और वह अपनी मौसी के घर मसूरी में रहता है। जबकि तारा सुतारिया दिल्ली में रहती है और पढऩे के लिए देहरादून आती है। 

फिल्म में एक अमीरों का स्कूल है और दूसरा गरीबों का 

फिल्म से जुड़े अतुल पैन्यूली ने बताया कि फिल्म में दो स्कूल दिखाए गए हैं। पहला स्कूल सेंट थेरेसा है। जिसकी शूटिंग देहरादून के एफआरआइ में हुई है। एफआरआइ को ही ही सेंट थेरेसा के रूप दिया गया है। दूसरा स्कूल पिशोरी लाल, चमन दास स्कूल है। इस स्कूल में गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं। मसूरी के गुरुनानक फिफ्थ सेंटमेरी स्कूल में इसकी शूटिंग की गई है। 

इस स्कूल को ही पिशोरी लाल, चमनदास स्कूल का नाम दिया गया है। इंप्रेसन ग्रुप के मयंक सिंह और पुल्कित ने बताया कि फिल्म में देहरादून के करीब पांच सौ कलाकारों ने हिस्सा लिया है। 

सिल्वर स्क्रीन पर दिखेंगे दून के 'स्टूडेंट'

फिल्मी पर्दे पर एक बार फिर दर्शकों को दून का ऐतिहासिक भवन भारतीय वन अनुसंधान केंद्र (एफआइआर) नजर आएगा। गुरुवार को तमिल फिल्म महर्षि और शुक्रवार को स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू रिलीज हो रही हैं, जिसमें एफआइआर को कॉलेज परिसर का रूप दिया गया है। इन फिल्मों में दून के युवाओं ने भी काम किया है, जिसे लेकर वह बेहद उत्साहित हैं। दोनों फिल्मों की अधिकांश शूटिंग दून और मसूरी की वादियों हुई है। 

वम्सि पैदिपल्ली द्वारा निर्देशित फिल्म महर्षि में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म की शूटिंग देहरादून, गोवा और अमेरिका में हुई है। फिल्म के जारी ट्रेलर में महेश बाबू के तीन अवतार नजर आ रहे हैं।

लाइन प्रोड्यूसर मयंक तिवारी ने बताया कि महेश बाबू फिल्म में ऋषि नाम के कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका में हैं। जिसे हारने से डर नहीं लगता। फिल्म में महेश बाबू बिजनेस मैन, कॉलेज के छात्र और एक किसान के किरदार में नजर आएंगे। अभिनेत्री के रूप में पूजा हेगड़े नजर आएंगी। 

वहीं, इसके अगले दिन दस मई को रिलीज हो रही फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू में टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया मुख्य किरदार निभा रहे हें। पुनीत मल्होत्रा फिल्म के निर्देशक हैं। इन दोनों फिल्मों में  दून के युवाओं शादाब, अंकित कुकरेती, शुभम बिष्ट, अरबाज हसन ने स्टूडेंट की भूमिका निभाई है। दोनों ही फिल्मों में एफआरआइ एक कॉलेज के रूप में नजर आएगा। इसमें पढ़ने वाले हीरो के दोस्तों के रूप में दून के युवा हैं। कलाकारों ने बताया कि दोनों फिल्मों के रिलीज को लेकर वे बेहद उत्साहित हैं।

सपना चौधरी, सोनू सूद की परफॉर्मेंस रही खास

एमटीवी पर प्रसारित होने वाले मिस्टर एंड मिस 7 स्टेट्स के ग्रैंड फिनाले में कलाकार सपना चौधरी व अभिनेता सोनू सूद की प्रस्तुति ने शाम को बेहद खास बनाया। सपना चौधरी के नृत्य के दौरान दर्शक भी जमकर थिरके। वहीं, सोनू सूद की बॉडी की झलक पाने को भी उनके प्रशंसक बेताब नजर आए।

फाइव फेसेस एंटरटेनमेंट की ओर से आयोजित मिस्टर एंड मिस 7 स्टेट्स का ग्रैंड फिनाले का राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजन हुआ। ग्र्रैंड फिनाले की शाम को खास बनाने के लिए सपना चौधरी, सोनू सूद व अभिनेत्री मुग्धा गोड्से को जज के रूप में आमंत्रित किया गया। 

दर्शकों की मांग पर सपना चौधरी, सोनू सूद व मुग्धा गोड्से ने शानदार प्रस्तुति से सभी का दिल जीता। इसके बाद प्रतिभागियों की ओर से परफॉर्मेंस दी गई, जिसके बाद जजों ने शो के विजेता चुने, हालांकि विजेताओं के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए। आयोजकों की ओर से बताया कि ये परिणाम मई माह के मध्य में एमटीवी में प्रसारित होने वाले ग्र्रैंड फिनाले के दौरान घोषित होंगे। इस मौके पर बिग बॉस फेम अर्शी खान और अनुकृति गुसाईं भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें: एमटीवी पर जल्द नजर आएगा दून पर आधारित रिएलिटी शो

यह भी पढ़ें: ग्राफिक एरा में चला डीजे डॉन डियाब्लो का जादू, झूमे छात्र

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला बनीं आबूधाबी की ब्रांड एंबेसडर, कही ये बात

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप