Move to Jagran APP

तमंचे व कारतूसों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश से लाकर उत्तराखंड के कई जनपदों में बेचता था हथियार

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कुमाऊं यूनिट ने हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से सात तमंचे और चार कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।ऊधमसिंह नगर जिले के पुलभट्ठा क्षेत्र में हथियार तस्कर पूरी खेप लेकर आ रहा था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 11:09 PM (IST)
एसटीएफ ने हथियारों की खेप के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कुमाऊं यूनिट ने हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से सात तमंचे और चार कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह के अनुसार, शनिवार को सूचना मिली थी कि ऊधमसिंह नगर जिले के पुलभट्ठा क्षेत्र में हथियार तस्कर पूरी खेप लेकर आ रहा है।

loksabha election banner

सूचना पर एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ व कोतवाली पुलभट्ठा की संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने भुलभट्ठा क्षेत्र से वीरेंद्र पाल निवासी ग्राम गौनेरी दान, पोस्ट जहानाबाद, पीलीभीत वर्तमान निवासी खुरपिया फार्म, किच्छा को गिरफ्तार किया। आरोपित से सात तमंचे, चार कारतूस व एक बाइक बरामद की गई। उसके खिलाफ कोतवाली पुलभट्टा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ में वीरेंद्र पाल ने बताया कि वह इन तमंचों को जहानाबाद, उत्तर प्रदेश से 10 हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से खरीदकर लाता है व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में 20 हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से बेचता है। आरोपित के खिलाफ जहानाबाद में 10 वर्ष पूर्व मारपीट का मुकदमा दर्ज है।

पल्लेदारी की आड़ में करता है तस्करी

एसएसपी ने बताया कि तस्कर वीरेंद्र पाल 10 वर्षों से किच्छा में रहकर पल्लेदारी करता है। इसी की आड़ में वह हथियारों की सप्लाई भी करता है। आरोपित पहले भी कई बार पीलीभीत से उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में हथियारों की सप्लाई कर चुका है। पकड़े गए हथियार भी वह ऊधमसिंह नगर के पुलभट्ठा क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए लाया था।

यह भी पढ़ें-देहरादून : पुलिस के लिए रहस्य बनी छात्रा को गोली लगने की गुत्थी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.