देहरादून, जेएनएन। जीएमएस रोड स्थित एक कार शोरूम में आग लग गई। अग्निशमन विभाग ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। 

जीएमएस रोड पर रोहन मोटर्स नाम से मारुति सुजुकी कंपनी की लग्जरी कारों का नेक्सा शोरूम है। सुबह करीब 10 बजे शोरूम की तीसरी मंजिल पर स्थित स्पेयर पार्ट्स के गोदाम से अचानक धुआं उठने लगा। आग लगने की सूचना से शोरूम में मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। सभी शोरूम से बाहर निकल गए। 

दमकल के पहुंचने से पहले कुछ कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्युशर से आग बुझाने की कोशिश भी की। आग की लपटें कम होने का नाम नहीं ले रही थी। थोड़ी देर में दमकल की दो गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई। धुआं ज्यादा होने के कारण दमकल की टीम को गोदाम तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अग्निशमन अधिकारी अर्जुन सिंह रांघड़ ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। आग से हुए नुकसान का आकलन अभी नहीं हो पाया है।

आग लगने से दो छानी हुई राख

उत्तरकाशी के नौगांव विकासखंड के पिसाऊ गांव में दो छानियों में आग लग गई। आग लगने से छानियां जलकर खाक हो गई और तीन मवेशी भी झुलस गए। रात को पिसाऊ गांव में धनवीर सिंह राणा व धीरपाल राणा की छानी में अचानक आग लगी। छानी में आग लगने से खाद्यान्न सामग्री, कपड़े आदि सब जलकर खाक हो गए। 

यह भी पढ़ें: दो मकानों में भीषण आग लगने से सारा सामान राख, बुजुर्ग झुलसा Dehradun News

छानी के अंदर धनवीर सिंह की एक भैंस व बैल की एक जोड़ी भी झुलस गईं। धीरपाल सिंह ने बताया उन्हें आगजनी का पता सुबह लगा, जब वह छानी के पास गए। उन्होंने बताया उनकी छानी पूरी तरह जल कर खाक हो गई थी। साथ ही उनमें रखे खाने के सामान भी जलकर नष्ट हो गए। क्षेत्र पंचायत सदस्य कामिनी देवी ने राजस्व विभाग से पीडि़त व्यक्तियों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में अचानक लगी आग, लाखों का सामान स्वाहा

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस