Move to Jagran APP

पत्नी की हत्या के बाद ही खुला बुआ के बेटे की हत्या का राज Dehradun News

अशोक रोहिला ने पत्नी कामना रोहिला की हत्या न कराई होती तो रिंकू उर्फ अजय वर्मा की हत्या की गुत्थी शायद कभी न सुलझती। रिंकू का शवर सीकर जिले के निकट गांव में फेंक दिया गया था।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 08:49 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:49 AM (IST)
पत्नी की हत्या के बाद ही खुला बुआ के बेटे की हत्या का राज Dehradun News
पत्नी की हत्या के बाद ही खुला बुआ के बेटे की हत्या का राज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। हत्या के बाद रिंकू का शव राजस्थान के चुरू जिले में नहीं, बल्कि सीकर जिले के आसास गांव के पास फेंका गया था। रिंकू के शव की बरामदगी के दौरान गौरव सोमवार को पूरे दिन पुलिस को गुमराह करता रहा। मगर जब पुलिस सीकर के फतेहपुर सदर थाने पहुंची तो वहां की पुलिस ने बताया आसास गांव के पास 6 नवंबर 2018 को एक डेडबॉडी मिली थी। पुलिस ने जब उसकी फोटो गौरव और वॉट्सअप के जरिये रिंकू के परिजनों को दिखाई तो स्पष्ट हो गया है कि यह शव रिंकू का ही था। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने बिसरा और डीएनए सैंपल के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं। 

loksabha election banner

अशोक रोहिला ने पत्नी कामना रोहिला की हत्या न कराई होती तो रिंकू उर्फ अजय वर्मा की हत्या की गुत्थी शायद कभी न सुलझती। कामना के हत्यारोपित दीपक और गौरव निवासी सरधना, मेरठ ने गिरफ्तारी के बाद जब रिंकू की हत्या की बात कबूली तो सभी अवाक रह गए थे। अब पुलिस के सामने दोहरी चुनौती थी। एक तो कामना की हत्या की मंशा का पता लगाना और फिर रिंकू के शव की तलाश कर इस बात की पुष्टि करना कि उसकी वाकई में हत्या कर दी गई है। 

इसका पता लगाने के लिए कामना को गोली मारने वाले शूटर गौरव को कस्टडी रिमांड पर लेकर नेहरू कॉलोनी पुलिस सोमवार को ही चुरू पहुंच गई, लेकिन चुरू के लगभग सभी थानों में मिले अज्ञात शवों का ब्योरा खंगालने के बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 

पुलिस जब सीकर जिले के फतेहपुर सदर थाना पहुंची तो वहां की पुलिस ने बताया कि यहां छह नवंबर 2018 को एक अज्ञात शव मिला था। फतेहपुर पुलिस ने बताया कि उसका पोस्टमार्टम करा दिया गया है, लेकिन उसके कपड़े आदि सुरक्षित हैं। 

सीकर पुलिस ने बताया कि छह नवंबर की सुबह एनएच-52 के लिंक रोड पर स्थित आसास गांव के सरपंच महेश कुमार ने सड़क किनारे झाडिय़ों में एक अज्ञात शव पड़े होने की सूचना दी थी। आसपास के कई गांवों से लेकर पूरे राजस्थान में शव की फोटो सर्कुलेट कराई गई। जब शिनाख्त नहीं हुई तो उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद बिसरा और डीएनए सुरक्षित रख लिया गया था।

एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि रिंकू की पीएम रिपोर्ट से लेकर अन्य दस्तावेज, उस समय ली गई फोटो और वीडियो को कब्जे में ले लिया गया है। इस संबंध में आसास गांव के सरपंच महेश कुमार के भी बयान दर्ज किए गए हैं। 

हत्या से पहले की थी जमकर पिटाई

फतेहपुर सदर थाने से मिली ङ्क्षरकू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ लिखा है कि रिंकू की मौत एंटीमार्टम इंजरी (मृत्यु पूर्व चोट) से हुई थी। उसके चेहरे, पेट, पीठ और गले पर गहरे घाव मिले थे। वहां की पुलिस भी मान रही थी कि युवक की हत्या की गई है, लेकिन शिनाख्त न होने के कारण पुलिस की जांच आगे नहीं बढ़ पाई थी। 

दर्ज होगा हत्या का एक और केस

रिंकू की हत्या के मामले में भी नेहरू कॉलोनी पुलिस अशोक व उसके दोस्तों पर हत्या का एक और मुकदमा दर्ज करेगी। शव मिलने की पुष्टि और उसकी शिनाख्त होने के बाद दूसरे मुकदमे की अड़चन दूर हो गई है। वहीं, सीकर से पुलिस टीम बुधवार को देहरादून पहुंच सकती है। सूत्रों की मानें तो अब पुलिस अशोक को कस्टडी रिमांड पर लेकर एक बार फिर नए सिरे से उससे दोहरे कत्ल की साजिश को लेकर पूछताछ कर सकती है। 

देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी के मुताबिक, रिंकू का शव सीकर के फतेहपुर सदर थाना क्षेत्र में फेंका गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर सभी संबंधित दस्तावेज कब्जे में ले लिए गए हैं। आवश्यकता पड़ी तो रिंकू के शव की पुष्टि के लिए परिजनों से उसके डीएनए का मिलान भी कराया जाएगा। अशोक पर ङ्क्षरकू की हत्या के भी मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

पहले अशोक ने सुनाई थी ये कहानी 

कामना नेहरू कॉलोनी के माता मंदिर रोड पर बुटीक चलाती थी, जबकि उसका पति अशोक उर्फ कपिल ट्रांसपोर्ट कारोबारी है। अशोक ने आरोप लगाया था कि गुरुवार रात करीब 11.30 बजे अशोक की बुआ का बेटा रिंकू उर्फ अजय वर्मा निवासी अमन विहार, रायपुर उसके घर आया। उसके साथ दो लोग और थे।

अशोक ने रिंकू को घर में बुला लिया। रिंकू के पानी मांगने पर अशोक किचन में पानी लेने चला गया। तभी रिंकू ड्राइंग रूम से उठकर बेडरूम में गया और वहां अपनी तीन साल की बच्ची के साथ सो रही कामना के सिर से रिवाल्वर सटाकर गोली मार दी। 

यह भी पढ़ें: पत्नी और बुआ के बेटे की हत्या का आरोपित अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही गिरफ्तार Dehradun News

गोली की आवाज सुनकर अशोक वहां पहुंचा तो रिंकू ने अशोक पर भी फायर झोंक दिया। गोली अशोक की कमर को भेदते हुए पेट से पार हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को अशोक ने बताया था कि वारदात को अंजाम देने के बाद रिंकू घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर को भी उखाड़ ले गया है। 

यह भी पढ़ें: सीरियल देख अशोक ने रची थी दोहरे कत्ल की पटकथा Dehradun News

पुलिस ने किया था ये खुलासा 

पुलिस के मुताबिक बुटीक संचालिका कामना रोहिला की हत्या उसके पति अशोक ने ही अपने जिगरी दोस्तों से कराई थी। रिंकू नाम के जिस लड़के के सिर वह कातिल होने का आरोप पिछले पांच दिनों से मढ़ रहा था, वह जिंदा ही नहीं है। अशोक पिछले साल नवंबर में राजस्थान ले जाकर उसका कत्ल करवा चुका है। दस महीने के इंतजार के बाद 29 अगस्त की रात मौका मिलते ही उन्हीं दोस्तों से पत्नी कामना का भी खून करा दिया।

यह भी पढ़ें: कामना हत्याकांड का खौफनाक सच, पति ने एक साल पहले ही लिख डाली थी पटकथा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.