Move to Jagran APP

अनुसूचित जाति के लोगों ने किया उपवास, कांग्रेस ने दिया समर्थन Dehradun News

दिल्ली में संत शिरोमणी रविदास महाराज के मंदिर को तोड़ने के विरोध में अनुसूचित जाति के लोगों ने गांधी पार्क के गेट पर सांकेतिक उपवास किया। धरने को कांग्रेसियों ने भी समर्थन दिया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 04:02 PM (IST)
अनुसूचित जाति के लोगों ने किया उपवास, कांग्रेस ने दिया समर्थन Dehradun News
अनुसूचित जाति के लोगों ने किया उपवास, कांग्रेस ने दिया समर्थन Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दिल्ली में संत शिरोमणी रविदास महाराज के मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में अनुसूचित जाति के लोगों ने गांधी पार्क के गेट पर सांकेतिक उपवास किया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। उनके धरने को कांग्रेसियों ने भी समर्थन दिया। 

loksabha election banner

इस मौके पर उपवास पर बैठे लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार अनुसूचित जाति के लोगों को अपमानित करने का काम कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कमलेश रमन ने कहा कि जिस तरह से देश की जनता ने मोदी सरकार को समर्थन दिया था कि वह कुछ नया करेगी, लेकिन मोदी सरकार प्राचीन धरोहरों को ध्वस्त करने का काम कर रही है। 

सामाजिक कार्यकर्ता मोहन कुमार काला ने आरोप लगाए कि भाजपा के नेता बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाये गये संविधान की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे नेता जो समाज को बांटने का काम कर रहे हैं, उन्हें सबक सिखाने की आवश्यकता है। 

जिला श्री संत शिरोमणी गुरु रविदास सभा समिति के अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा किया जा रहा अपमान सहन नहीं किया जाएगा। उपवास का समर्थन करते हुए कांगे्रस के महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. आरपी रतूड़ी, जिलाध्यक्ष संजय किशोर ने भाजपा सरकार की आलोचना की।

युकां ने शुरू किया 'रोजगार नहीं तो सरकार नहीं' अभियान

युवा कांग्रेस ने 'रोजगार नहीं तो सरकार नहीं अभियान' आरंभ किया। इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य में बेरोजगारी बढ़ी है।

राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में अभियान को शुरू करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुमितर भुल्लर ने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा सरकार निरंतर विफल साबित हुई है। कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगारी चाहे सरकारी क्षेत्र में हो या निजी क्षेत्र में हो, सारे आंकड़े उच्च स्तर पार कर चुके हैं। 

इस मौके पर युवा कांग्रेस की ओर से एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। बताया कि युवा कांग्रेस रोजगार नहीं तो सरकार नहीं मुहिम के तहत राज्यभर के प्रत्येक जिला मुख्यालयों का घेराव करेगी एवं बेरोजगारी के मुद्दे पर उत्तराखंड विधानसभा पर भी प्रदर्शन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: डेंगू को लेकर कांग्रेस हमलावर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का किया घेराव Dehradun News

इस मौके पर संगठन के प्रदेश सचिव जितेंद्र सिंह नेगी, प्रदेश संयोजक राहुल पंत, आशीष सैनी, विधानसभा डोईवाला के अध्यक्ष मोनी मेहता, आयुष सेमवाल, विपिन रतूड़ी, अजय रावत, करण सिंह कनोजिया आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: स्थायी राजधानी की मांग को लेकर तीन सौ किमी की गैरसैंण पद यात्रा शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.