जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून से सहारनपुर के बीच संचालित होने वाली पैसेंजर ट्रेन 27 सितंबर से अब मेल एक्सप्रेस के नाम से चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन के नाम और नंबर में बदलाव किया है। साथ ही ट्रेन का किराया भी लगभग दोगुना किया जा रहा है, लेकिन देहरादून से सहारनपुर पहुंचने के ट्रेन के समय को नहीं घटाया गया है।

सोमवार को देहरादून से मेल एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा। सुबह 7:45 बजे इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। ट्रेन को रवाना करने के लिए रेलवे राज्य मंत्री, महाप्रबंधक उत्तर रेलवे, मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद आदि अधिकारियों के आने की संभावना है। देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि यह ट्रेन 54342/41 पहले पैसेंजर के रूप में चलती थी, अब यह नए नंबर 04372/71 के साथ मेल एक्सप्रेस के नाम से चलेगी। ट्रेन सुबह 7:45 बजे देहरादून से चलेगी और 12:50 बजे सहारनपुर पहुंचेगी। इसके बाद 1:55 बजे सहारनपुर से चलेगी और रात 8:35 बजे देहरादून पहुंचेगी। यह ट्रेन अनारक्षित रहेगी। ट्रेन के संचालन से पहले स्टेशन के बाहर बने अनारक्षित टिकट काउंटर को भी खोला जाएगा। ट्रेन के रूट और स्टापेज में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:-पर्वतीय शिल्प के अनुरूप हों ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के स्टेशन

दस से 30 रुपये हुआ न्यूनतम किराया

रेलवे ने ट्रेन का नाम बदलकर यात्रियों की जेब पर बोझ डालने का काम किया है। पहले इस ट्रेन का न्यूनतम किराया दस रुपये था। अब यह 30 रुपये हो गया है। वहीं पहले देहरादून से हरिद्वार तक का किराया 15 रुपये था, अब यह 35 रुपये हो गया है। देहरादून से सहारनपुर तक का किराया पहले 45 रुपये था, अब यह 90 रुपये हो गया है। हालांकि, आइआरसीटीसी की साइट पर किराया अभी अपडेट नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:-देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन का 170 करोड़ रुपये से किया जाएगा कायाकल्प

Edited By: Sunil Negi