Move to Jagran APP

Rishikesh: केंद्र सरकार शहीदों के घर भेज रहा सम्मान चिह्न, बलिदानी मनीष थापा के स्वजन को किया गया सम्मानित

ऋषिकेश आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कारगिल युद्ध में आपरेशन विजय में मात्र 19 वर्ष की आयु में वीरगति को प्राप्त हुए बलिदानी मनीष थापा के स्वजन को केंद्र सरकार की ओर से सम्मान प्रदान किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Thu, 01 Jun 2023 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 03:20 PM (IST)
Rishikesh: केंद्र सरकार शहीदों के घर भेज रहा सम्मान चिह्न, बलिदानी मनीष थापा के स्वजन को किया गया सम्मानित
ऋषिकेश: 31वीं उत्तराखंड बटालियन एनसीसी हरिद्वार के अधिकारियों ने बलिदानी की माता तथा स्वजन को यह सम्मान भेंट किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कारगिल युद्ध में आपरेशन विजय में मात्र 19 वर्ष की आयु में वीरगति को प्राप्त हुए बलिदानी मनीष थापा के स्वजन को केंद्र सरकार की ओर से सम्मान प्रदान किया गया। 31वीं उत्तराखंड बटालियन एनसीसी हरिद्वार के अधिकारियों ने बलिदानी की माता तथा स्वजन को यह सम्मान भेंट किया।

prime article banner

आपरेशन विजय में शहीद मनीष थापा के स्वजन को केंद्र की ओर से मिला सम्मान

गुरुवार को राष्ट्रीय कैडेट कोर की 31वीं बटालियन हरिद्वार के सूबेदार रविंद्र सिंह व हवलदार गम बहादुर गुरुंग केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए स्मृति चिन्ह को लेकर बलिदानी मनीष थापा के गंगा नगर स्थित आवास पर पहुंचे। उन्होंने बलिदानी मनीष थापा की माता राधा देवी तथा बलिदानी मनीष थापा के बड़े भाई मनोज थापा को यह स्मृति चिह्न प्रदान किया। स्मृति चिह्न पर दिल्ली में बना वार मेमोरियल का प्रतीक बना हुआ है।

सूबेदार रविंद्र सिंह ने बताया कि यह प्रतीक चिह्न उत्तराखंड में 140 बलिदानियों के स्वजन को सौंपे पर जाने हैं।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से विशेष तौर पर यह प्रतीक चिन्ह बलिदानियों के सम्मान में उनके स्वजन तक पहुंचाए जा रहे हैं।

बलिदानियों के घर पहुंचाया जा रहा सम्मान का प्रतीक चिह्र

31वीं उत्तराखंड बटालियन एनसीसी हरिद्वार के कमान अधिकारी कर्नल पीएस सिकरवार तथा सूबेदार मेजर सुनील कुमार क्षेत्री के नेतृत्व में सभी बलिदानियों के स्वजन तक यह प्रतीक चिह्न उनके घर पर पहुंचाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.