Move to Jagran APP

ऋषिकेश: कूड़ा निस्तारण का छह करोड़ नहीं मिले तो 21 को सचिवालय कूच करेंगे पार्षद, लगाए यह आरोप

नगर निगम सभागार में पत्रकारों से बातचीत में पार्षदों ने कहा कि एक जुलाई को अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन नगर निगम ऋषिकेश आए थे। पार्षदों ने उन्हें ज्ञापन प्रेषित कर गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में जमा कूड़े के निस्तारण के लिए लिगेसी बजट आवंटन की मांग की थी।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jul 2022 01:56 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jul 2022 01:56 PM (IST)
ऋषिकेश: कूड़ा निस्तारण का छह करोड़ नहीं मिले तो 21 को सचिवालय कूच करेंगे पार्षद, लगाए यह आरोप
गुरुवार को नगर निगम सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते पार्षद।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा करने आए अपर मुख्य सचिव शासन आनंद वर्धन ने एक जुलाई को कूड़ा निस्तारण के लिए छह करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश दिए थे। यह धनराशि अब तक अवमुक्त नहीं हुई है। नगर निगम पार्षदों ने इस मामले में 21 जुलाई को सचिवालय कूच कर वहां धरना देने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

तीन द‍िन के भीतर धनराश‍ि अवमुक्‍त की कही थी बात

गुरुवार को नगर निगम सभागार में पत्रकारों से बातचीत में पार्षदों ने कहा कि एक जुलाई को अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन नगर निगम ऋषिकेश आए थे। पार्षदों ने उन्हें ज्ञापन प्रेषित कर गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में जमा कूड़े के निस्तारण के लिए लिगेसी बजट आवंटन की मांग की थी। अधिकारियों के साथ बैठक में भी यह मामला उठा था। जिस पर अपर मुख्य सचिव ने तीन दिन के भीतर यह धनराशि अवमुक्त करने की बात कही थी।

पार्षदों ने कहा कि दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी बजट अभी तक नहीं मिला। इस दौरान पार्षद शकुंतला शर्मा, विजयलक्ष्मी शर्मा, अनीता रैना,चेतन चौहान पूर्व सभासद मधु मिश्रा भी मौजूद रहे।

शहरी विकास के समक्ष भी उठा चुके मांग

ट्रेचिंग ग्राउंड में लगी मशीनें बंद कर दी गई हैं। वर्षा में सारा कूड़ा बह कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ रहा है। पार्षदों ने कहा कि यदि यह धनराशि नगर निगम को नहीं दी गई तो 21 जुलाई को सचिवालय कूच करेंगे। वहां अपनी बात रखेंगे, यदि मांग पूरी ना हुई तो वहां धरना दिया जाएगा। इस मौके पर पार्षद गुरविंदर सिंह गुर्री, देवेंद्र प्रजापति, विजय बडोनी ने कहा कि पार्षदों ने ऋषिकेश विधायक, शहरी विकास एवं वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के समक्ष भी यह समस्या उठाई थी मगर, समस्या का निस्तारण नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर से हाथापाई पर भड़के शिक्षक, हंगामा, रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की उठाई मांग

कूड़ा निस्तारण के लिए प्रशासन नहीं गंभीर

गोविंद नगर ट्रेचिंग ग्राउंड में अत्यधिक कूड़ा भर गया है। जिस कारण कई वार्डों से कूड़ा उठान नहीं हो रहा है। पार्षदों ने कहा कि कांवड़ मेला शुरू हो गया है। हरिद्वार रोड मुख्य मार्ग टचिंग ग्राउंड के पास से कावड़ यात्रा होकर गुजरती है। प्रशासन स्वास्थ्य और सफाई व्यवस्था के बड़े-बड़े दावे कर रहा है मगर इस कूड़े के निस्तारण के लिए प्रशासन गंभीर नहीं है।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra 2022 : हाईवे पर सुचारू रहेगा यातायात, पटरी से गुजरेंगे कांवड़ यात्री, ज‍िला प्रशासन ने जारी क‍िया यातायात प्‍लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.