जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले घटने लगे है। मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सोमवार को कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। राजकीय चिकित्सालय में पांच व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में कुल 321 व्यक्तियों की जांच की गई। बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में पांच व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुनिकीरेती क्षेत्र में कुल 497 व्यक्तियों की जांच की गई। यहां किसी भी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। कोविड सेंटर में नौ मरीज भर्ती हैं, एक मरीजों को स्वास्थ्य लाभ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। लक्ष्मण झूला क्षेत्र में 232 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में कोई भी संक्रमित नहीं मिला है।

106 व्यक्तियों को लगा टीका

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सोमवार को 45 प्लस आयु वर्ग के 30 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। राजकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय में 18 प्लस आयु सीमा वाले 76 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

शिविर में 32 दिव्यांगों को लगाया टीका

जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र देहरादून और सक्षम संस्था ऋषिकेश के सहयोग से डोईवाला गुरुद्वारे में शिविर आयोजित कर 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के 32 दिव्यांगजनों को टीका लगाया गया। इस अवसर पर उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परमिंदर सिंह ने कहा कि इस तरह के शिविरों को प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। भाजपा माजरी ग्रांट मंडल अध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि सरकार शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने की दिशा में प्रयासरत है। इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख नगीना रानी, भाजपा नेता मनीष नैथानी, कुसुम शर्मा, प्रताप सिंह बिष्ट, आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 274 नए मामले, 18 संक्रमितों की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri