देहरादून, जेएनएन। देहरादून के पॉश इलाके जाखन स्थित विद्या विहार में बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर लाखों रुपये के जेवरात और नकदी लूट ली। बदमाश घर की मालकिन को बेहोश कर गए थे। महिला का पति घर पहुंचा तो उसे निजी अस्पताल ले गया। वहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। फिलहाल परिजनों की ओर से पुलिस को घटना की तहरीर नहीं दी गई है।

पुलिस के अनुसार विद्या विहार लेन नंबर एक निवासी गुलशन चड्ढा (65 वर्ष) चीफ डिफेंस ऑडिटर (सीडीए) कार्यालय से सेवानिवृत्त थीं। उनके पति प्रवेश चड्ढा एक निजी होटल में और बेटा सन्नी व बहू निजी बैंकों में काम करते हैं। तीनों गुरुवार सुबह काम पर चले गए। शाम को तकरीबन साढ़े चार बजे प्रवेश घर पहुंचे तो अंदर वाले गेट पर गुलशन बेहोश पड़ी मिलीं। 

घर के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था और आलमारी में रखे लाखों के जेवरात व 80 हजार रुपये गायब थे। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना जाखन चौकी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और गुलशन को मसूरी रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां गुलशन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने फोरेंसिक टीम को बुलाने के निर्देश दिए। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और फिंगर प्रिंट आदि एकत्र किए। उधर, मसूरी विधायक गणेश जोशी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

जहरखुरानी गिरोह पर शक

गुलशन के शरीर पर चोट का एक भी निशान नहीं था। ऐसे में पुलिस प्रथमदृष्टया कयास लगा रही है कि जहरखुरानी गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया होगी। पुलिस की विवेचना अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिक गई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस घटना का खुलासा करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। चड्ढा निवास के पड़ोस और सामने वाले घरों में सीसीटीवी लगे हुए हैं। इलाके में संदिग्ध हालात में घूम रहे लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

कॉलोनी में दहशत का माहौल

इस वारदात के बाद से विद्या विहार में दहशत का माहौल है। लोगों का कहना है कि जब दिनदहाड़े पॉश कॉलोनी में वारदात हो सकती है तो वे कैसे खुद को सुरक्षित मानें। लोगों का आरोप है कि कॉलोनी में बाहरी लोग बिना सत्यापन के रेहड़ी, ठेले लगाते हैं।

बेखौफ बदमाश, बेदम पुलिस और लुटता दून

बदमाशों में दून पुलिस का खौफ दिखाई नहीं दे रहा है। बीते चार दिनों में राजपुर में ही एटीएम कटने के बाद यह दूसरी बड़ी वारदात है। दून के पॉश इलाके जाखन में रिटायर्ड रक्षा लेखाकर्मी की हत्या और लाखों की लूट ने पुलिसिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं। लुटेरे दिन-दहाड़े घर में घुसकर लाखों के जेवरात, हजारों की नकदी लूट ले गए। 

यह भी पढ़ें: चुनाव रंजिश में की गई हत्या के षडयंत्र में ग्राम प्रधान गिरफ्तार Dehradun News

वो भी तब, जब घटनास्थल से महज एक-डेढ़ किमी की दूरी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी का आवास है। इससे पूर्व दीपावली की रात भी बदमाशों ने एटीएम काटकर लाखों रुपये उड़ा लिए थे। दून में आए दिन हो रही वारदातों से साफ है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। बदमाश आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। वहीं, पुलिस क्राइम कंट्रोल के बड़े-बड़े दावे करती फिर रही है।

यह भी पढ़ें: चुनावी रंजिश के चलते की गई हत्या में ग्राम प्रधान का भाई गिरफ्तार Dehradun News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस