Move to Jagran APP

चुनाव रंजिश में की गई हत्या के षडयंत्र में ग्राम प्रधान गिरफ्तार Dehradun News

नरेंद्रनगर प्रखंड के पट्टी दोगी स्थित ग्राम सभा बांस काटल में चुनावी रंजिश के चलते युवक की हत्या के षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 01:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 01:32 PM (IST)
चुनाव रंजिश में की गई हत्या के षडयंत्र में ग्राम प्रधान गिरफ्तार Dehradun News
चुनाव रंजिश में की गई हत्या के षडयंत्र में ग्राम प्रधान गिरफ्तार Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। नरेंद्रनगर प्रखंड के पट्टी दोगी स्थित ग्राम सभा बांस काटल में चुनावी रंजिश के चलते युवक की हत्या के षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है। प्रधान के हत्यारोपी भाई को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों आरोपितों को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

पट्टी दोगी के बांस काटल गांव में सोमवार की रात चुनावी रंजिश के चलते हो रहे झगड़े में पहुंचे पोस्टमास्टर राकेश कैंतुरा (32 वर्ष) पुत्र उत्तम सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने राकेश के चचेरे भाई हरपाल सिंह को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया था। 

राकेश कैंतुरा के पिता उत्तम सिंह पुत्र भीम सिंह निवासी ग्राम बांस काटल ने थाना मुनिकीरेती में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें ग्राम प्रधान के भाई जयपाल सिंह पुत्र कल्लू सिंह और ग्राम प्रधान लिखवार सिंह को नामजद किया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। 

प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि संबंधित मामले की विवेचना वरिष्ठ उप निरीक्षक संजीत कुमार को सौंपी गई थी। हत्या के मुख्य आरोपित जयपाल सिंह कैंतुरा को बीते मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में उसके भाई ग्राम प्रधान लिखवार सिंह कैंतूरा को हत्या के षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में तपोवन क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। 

दोनों आरोपितों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। न्यायालय ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। वहीं इस हमले में घायल हरपाल सिंह का अभी भी एम्स ऋषिकेश में उपचार चल रहा है।

कार सवार पर लाठी-डंडों से किया हमला

आधा दर्जन युवकों ने कार सवार युवक पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमलावरों ने कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

रंजीत सिंह रावत निवासी सुद्धोवाला ने प्रेमनगर थाने में तहरीर सौंप कर बताया कि बीती 22 अक्टूबर को उनका बेटा पवन रावत कार से अपने दोस्तों राहुल रावत व करन मेहता को उनके घर छोड़ने गया था। जब वह उनको घर छोड़कर लौट रहा था तो किसी काम से यूआइटी कॉलेज के सामने रूक गया। 

तभी बेवजह विवेक अहलावत, रिंकू, अनमोल, मोहित, रिशित ठाकुर समेत आधा दर्जन युवकों ने उनके बेटे पवन पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया। युवकों ने कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पवन के शोर मचाने पर हमलावर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: चुनावी रंजिश के चलते की गई हत्या में ग्राम प्रधान का भाई गिरफ्तार Dehradun News

सूचना मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे और पवन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि आरोपित युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: चुनावी रंजिश के चलते युवक की गला रेत कर हत्या Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.