Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेकाबू बस ने रिटायर वन दरोगा को कुचला, मौत

कालसी से विकासनगर जा रही तेज रफ्तार बस ने सड़क किनारे चल रहे सेवानिवृत्त वन दरोगा को टक्कर मार दी। इससे उनकी मौत हो गई।

By BhanuEdited By: Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:56 PM (IST)
Hero Image
बेकाबू बस ने रिटायर वन दरोगा को कुचला, मौत

देहरादून, जेएनएन। कालसी से विकासनगर जा रही तेज रफ्तार बस ने सड़क किनारे चल रहे राहगीर को टक्कर मारकर गंभीर घायल कर दिया। आरोपित चालक ने हादसे में गंभीर घायल सेवानिवृत्त वन दरोगा को अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय कालिंदी हॉस्पिटल के बाहर सड़क किनारे तड़पता हुआ छोड़ दिया। समय पर उपचार नहीं मिलने से रिटायर वन दरोगा ने दम तोड़ दिया। 

आरोपित बस चालक  के खिलाफ  कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों के हंगामा करने पर कोतवाली पुलिस ने बड़ी मुश्किल से लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

जानकारी के अनुसार लाइन जीवनगढ़ निवासी भोला दत्त (68) पुत्र स्वं हंसराम सब्जी लेने जीवनगढ़ बाजार गए थे। इस दौरान कालसी में सवारी छोड़कर वापस विकासनगर जा रही तेज रफ्तार बस ने सड़क किनारे चल रहे भोला दत्त को ब्राइट एंजेल स्कूल तिराहे के पास बाईपास रोड में टक्कर मारकर कुचल दिया। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आरोपित बस चालक व कंडक्टर ने हादसे में गंभीर घायल भोलादत्त को घटनास्थल से उठाकर अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय उसे गंभीर अवस्था में कालिंदी हॉस्पिटल के पास दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर सड़क किनारे तड़पता हुआ छोड़कर मौके से फरार हो गए। 

लोगों ने कहा आरोपित बस चालक व कंडक्टर ने गंभीर घायल रिटायर वन दरोगा भोला दत्त को सड़क किनारे घास पत्ती और पत्थर से ढककर चले गए। समय पर उपचार नहीं मिलने से हादसे में गंभीर घायल रिटायर वन दरोगा भोला दत्त ने सड़क पर दम तोड़ दिया। 

मौके पर पहुंचे आसपास  के लोगों ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर देर शाम तक हाईवे पर जमकर हंगामा काटा। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे कोतवाल महेश जोशी और डाकपत्थर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने लोगों से घटना की जानकारी ली। 

थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कहकर बड़ी मुश्किल से लोगों को शांत कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सीएचसी विकासनगर ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपित बस चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की बात कही। लोगों ने कहा आरोपित बस चालक व कंडक्टर ने कृत्य को छुपाने के लिए हादसे में गंभीर घायल रिटायर वन दरोगा को घास पत्ती और पत्थर से ढकने का प्रयास किया। लोगों के शोर मचाने पर आरोपित मौके से फरार हो गए। अगर समय रहते उपचार किया जाता तो शायद जान बच जाती। कोतवाल महेश जोशी ने कहा मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: खाई में लुढ़क रही थी कार, तभी इस चमत्कार से बची पर्यटकों की जान

यह भी पढ़ें: स्कूटी के खाई में गिरने से दो छात्रों की हुई मौत

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार लेखपाल को मारी टक्कर, मौके पर मौत