Move to Jagran APP

डेढ़ करोड़ लेकर प्रॉपर्टी डीलर ने किसी और को बेच दी जमीन Dehradun News

ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी को जमीन बेचने के नाम पर डेढ़ करोड़ की ठगी कर ली गई। प्रॉपर्टी डीलर ने सोसायटी से किए गए एग्रीमेंट की पूर्व की तिथि में जमीन किसी और बेच दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 02:28 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 02:28 PM (IST)
डेढ़ करोड़ लेकर प्रॉपर्टी डीलर ने किसी और को बेच दी जमीन Dehradun News
डेढ़ करोड़ लेकर प्रॉपर्टी डीलर ने किसी और को बेच दी जमीन Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी को जमीन बेचने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी कर ली गई। आरोप है कि प्रॉपर्टी डीलर ने सोसायटी से किए गए एग्रीमेंट की पूर्व की तिथि में दूसरा अनुबंध तैयार कर जमीन किसी और बेच दी। मामले में क्लेमेनटाउन पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर समेत आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, सोसायटी के अधिकृत प्रतिनिधि प्रोफेसर सुभाष गुप्ता की ओर से करीब डेढ़ माह पूर्व फर्जीवाड़े की शिकायत एसआइटी भूमि से की गई। उनका आरोप है कि फरवरी 2019 में उनकी मुलाकात शरत निवासी भारूवाला ग्रांट मूल निवासी रायबरेली से हुई। उसने बताया कि वह और उसका भाई प्रवीण, साथी तरनजीत व बृजेश चौहान भारुवाला ग्रांट स्थित एक जमीन को बेचना चाहते हैं। 

बातचीत के बाद शरत के साथ 17 फरवरी 2019 को सोसायटी का एग्रीमेंट हो गया और एक करोड़ 45 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया। बीते 31 दिसंबर को उनके पास टर्नर रोड निवासी अंशुल गुप्ता, रमेश गुप्ता, सुभाषनगर निवासी अजय गुप्ता, अमित गुप्ता, इमरान अहमद व नरेश गुप्ता और सेवला कलां निवासी अमित जैन मिलने आए। उन्होंने कहा कि जिस जमीन का वह सौदा कर रहे हैं, उसे उन्हें बेच दें। तब उनसे कहा गया कि सोसायटी के प्रयोग के लिए जमीन खरीदी है।

वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम नहीं करते हैं। इसके बाद इन सभी ने शरत जैन से संपर्क किया। कुछ समय बाद सोसायटी को पता चला कि शरत जैन ने अंशुल गुप्ता व अन्य के साथ जमीन बेचने का एग्रीमेंट कर लिया है। एसओ नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि एसआइटी के आदेश पर मामले में प्रॉपर्टी डीलर शरत समेत सभी आठ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड बदलकर खाते से उड़ा दिए 41 हजार रुपये Dehradun News

घर में घुसकर तोड़फोड़ का आरोप

पटेलनगर पुलिस ने बीते नवंबर महीने में संपत्ति में तोडफ़ोड़ करने के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। राकेश सक्सेना निवासी त्यागी रोड का आरोप है कि उनकी संपत्ति को कुछ लोग खुर्द-बुर्द कर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसे लेकर मारपीट हो चुकी है। इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्कूटी की डिक्की खोलकर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.