देहरादून, जेएनएन। पेट्रोलियम पदार्थों की आसमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि जबतक केंद्र सरकार जनता की जेब पर डकैती डालना बंद नहीं करती, कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा।   

केंद्र सरकार के द्वारा महंगाई पर नियंत्रण न कर पाने और पेट्रोल-डीजल पर दुनिया में सबसे ज्यादा एक्साइज टैक्स लगाए जाने के खिलाफ आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राजधानी देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों में पदयात्रा निकाल जनसंपर्क किया और दुकानदारों, ग्राहकों के साथ ही सड़क चलते राहगीरों को प्रकाशित पंफलेट बांटे। इसमें यूपीए सरकार और वर्तमान मोदी सरकार के कार्यकाल में कच्चे तेल और पेट्रोल-डीजल की कीमतों के तुलनात्मक ब्योरा प्रकाशित किया गया है।

 

ये पैदल यात्रा घंटाघर में डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ शुरू होकर पलटन बाजार कोतवाली धामावाला होते हुए डिस्पेन्सरी रोड में राजीव गांधी कॉम्प्लेक्स में खत्म हुई है, जहां प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और अन्य पार्टी नेताओं ने स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि केंद्र सरकार जब तक जनता की जेब पर डकैती डालना बंद नहीं करेगी, तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर अपना आंदोलन जारी रखेंगे। 

यह भी पढ़ें: रुड़की महापौर के बाद और भी बिछड़ों की भाजपा में हो सकती है घर वापसी

प्रीतम सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया में कच्चा तेल अपने न्यूनतम स्तर पर है और भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। उन्होनें कहा कि आज जब कोरोना काल में लोग केंद्र और राज्य की सरकारों से यह उम्मीद लगा रहे थे कि उनको सरकार कोई राहत देगी ऐसे में सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ा कर जनता के जख्मों पर नमक लगाने का काम किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि अगले सप्ताह पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में हर शहर और कस्बे में इस अभियान को और व्यापक बनाएगी।

यह भी पढ़ें: क्या भाजपाइयों पर मुकदमा कराएंगे मुख्यमंत्री : हरीश रावत

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस