Move to Jagran APP

नए साल के जश्न में नशा और तेज गति सीधे पहुंचेंगे जेल

पुलिस ने 20 दिसंबर से नशा कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ प्रदेश भर में अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इसका उल्लंघन करने पर वाहन चालक को जेल भेजा जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 08:39 PM (IST)
नए साल के जश्न में नशा और तेज गति सीधे पहुंचेंगे जेल
नए साल के जश्न में नशा और तेज गति सीधे पहुंचेंगे जेल

देहरादून, जेएनएन। नए साल के जश्न में नशा और तेज गति से वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस ने 20 दिसंबर से नशा कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ प्रदेश भर में अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इसका उल्लंघन करने पर वाहन चालक को जेल भेजा जाएगा और वाहन सीज किए जाएंगे। अभियान सफल रहे, इसके लिए हर दिन की अपडेट रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय ने जिलों से मांगी है।

loksabha election banner

दिसंबर अंतिम सप्ताह में क्रिसमस और नए साल के स्वागत को लेकर जश्न का माहौल रहता है। नौकरी-पेशा से लेकर कॉलेज में पढऩे वाले युवा साल के अंत में छुट्टी का जश्न मनाने में भी खूब मशगूल रहते हैं। इस दौरान कई लोग शराब पीकर खतरनाक तरीके से वाहन चलाते हैं। जबकि वाहनों की स्पीड पर नियंत्रण न होने से दुर्घटनाएं भी आम हो जाती हैं। 

इन सब को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने 20 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना का कहना है कि अभियान को लेकर सभी जिलों को अवगत करा दिया है। इस अभियान की हर दिन की अपडेट रिपोर्ट ली जाएगी। अभियान के दौरान ट्रैफिक, सीपीयू, थाना और चौकी पुलिस को विशेष चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। ट्रैफिक नियमों को जहां भी उल्लंघन पाया जाएगा, सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार (अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था) का कहना है कि ड्रंक एंड ड्राइव और ओवर स्पीड से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उल्लंघन पर वाहनों को सीज करने व चालक को सीधे जेल भेजने के निर्देश दिए हैं। आम लोगों से अपील की गई कि जश्न जरूर मनाएं, लेकिन शराब पीकर और ओवर स्पीड में वाहन ड्राइव न करें। 

यह भी पढ़ें: थानेदारों को अपराधियों का डोजियर अपडेट करने की हिदायत

यह भी पढ़ें: खराब प्रदर्शन पर सीपीयू से 19 दारोगा और चार सिपाही हटाए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.