जागरण संवाददाता, देहरादून। तीन दिन पहले हुए सड़क हादसे में घायल फौजी प्रेम सिंह की मौत के मामले में पुलिस ने एक ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फौजी की मौत मोटरसाइकिल के दुर्घटनाग्रस्त होने से हुई थी। मोटरसाइकिल आरोपित ठेकेदार चला रहा था। प्रेम सिंह मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे थे। 

प्रेमनगर थाना पुलिस के अनुसार, घटना बीती 16 अप्रैल की है। नवादा नेहरू कॉलोनी निवासी महावीर सिंह पुंडीर ने तहरीर देकर बताया कि उनके भाई प्रेम सिंह फौज में हवलदार थे। कुछ दिन पहले वह छुट्टी पर घर आए थे। शमशेरगढ़ में उनका मकान बन रहा है। वह रोजाना मकान के निर्माण कार्य की प्रगति देखने शमशेरगढ़ जाते थे। 16 अप्रैल को प्रेम सिंह का उनकी यूनिट से बुलावा आ गया। वह उसी दिन रिकॉल लेटर लेने के लिए आइएमए में अपनी यूनिट के नायब सूबेदार के पास गए थे। इस दौरान उनके साथ मकान का निर्माण कर रहा ठेकेदार नबी हुसैन भी था। 

आइएमए से रिकॉल लेटर लेने के बाद प्रेम सिंह आइएसबीटी जा रहे थे। मोटरसाइकिल नबी हुसैन चला रहा था। महावीर का आरोप है कि नबी हुसैन की लापरवाही के चलते रास्ते में मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई। प्रेम सिंह के सिर पर गंभीर चोटें आईं। श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में शनिवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष धनराज बिष्ट ने बताया कि रविवार को ठेकेदार नबी हुसैन के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- बदरीनाथ हाईवे पर गहरी खाई में गिरी कार, पांच की मौत; शादी समारोह से लौट रहे थे वापस

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप