जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। पंद्रह पेटी अंग्रेजी शराब की तस्करी में ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। शराब तस्कर पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए लग्जरी कारों में शराब तस्करी कर रहे थे। राज्य में कोविड कर्फ्यू के चलते शराब की दुकानें इन दिनों बंद है। मगर, शराब तस्कर दोगुने से अधिक दाम पर शराब तस्करी कर रहे हैं। इसके लिए बकायदा उत्तरप्रदेश से शराब तस्करी कर यहां लाई जा रही है। वहीं कोतवाली पुलिस शराब तस्करों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाए हुए है।

पुलिस ने रविवार को वाहनों की चेकिंग के दौरान ऋषिकेश-देहरादून मार्ग पर फ्लाईओवर के समीप देहरादून की ओर से ऋषिकेश आ रही दो लग्जरी कारों को रोका तो दानों वाहनों में बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह रावत ने बताया कि एक होंडा सिटी कार (यूके8-एन 7222) में आठ पेटी, जबकि टोयोटा कोरोला (डीएल4सी-एइ-8593) में सात पेटी अंग्रेजी शराब रॉयल स्टैग बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि दोनों कारो में तीन लोग सवार थे, जिन्होंने अपने नाम सुमित पुत्र राकेश बंसल और अमित बंसल पुत्र राकेश बंसल निवासी भोपा रोड संजय मार्ग न्यू मंडी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश और राकेश कुमार पुत्र हंसराज निवासी छरबा थाना सहसपुर देहरादून बताया। उन्होंने बताया कि आरोपितों के पास से शराब बेचकर कमाई 32 हजार रुपए की रकम भी बरामद की गई। तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शराब तस्करी में प्रयुक्त दोनों कारों को भी सीज कर दिया गया है।

शराब तस्करी में तीन गिरफ्तार, एक फरार

कोतवाली पुलिस ने चार अलग-अलग जगहों पर शराब तस्करी में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि रविवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बस अड्डे के पीछे एक स्कूटी (यूके 14जी 3840) के चालक को रोककर चेक किया तो उसके पास 50 पव्वे अंग्रेजी शराब एप्पीनुमा में बरामद किए गए। आरोपित ने अपना नाम मयंक जाटव निवासी बनखंडी ऋषिकेश बताया।

वहीं, पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान देहरादून चौक के पास गुरुद्वारा वाली गली में एक व्यक्ति विशाल साहनी निवासी छोटी सब्जी मंडी जीवनी माई मार्ग ऋषिकेश को रोक कर जब चेक किया गया तो उसके पास प्लास्टिक की कैन में 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। वहीं, दीपमय होटल के सामने देहरादून रोड पर एक स्कूटी (यूके 14जी 9185) के चालक अमन भंडारी पुनिवासी 281 एक आदर्श ग्राम ऋषिकेश को रोक कर चेक किया तो उसके पास 10 हाफ रॉयल स्टैग व शराब बेचकर कमाए हुए 29 हजार 300 रुपये बरामद किए गए।

वहीं, दूसरी ओर मुखबिर ने सूचना दी कि अग्रवाल धर्मशाला के सामने छोटी सब्जी मंडी चौराहे के पास गए तो एक व्यक्ति शराब बेच रहा है। मगर, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो शराब तस्करी दो सफेद रंग के कट्टे मौके पर छोड़कर फरार हो गया। कट्टों में 92 पव्वे अंग्रेजी शराब और 45 पव्वे देशी शराब केे बरामद किए गए। सभी आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में स्कूटी पर घूमकर स्मैक बेच रही मां-बेटी गिरफ्तार, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri