देहरादून, जेएनएन। केशवपुरी बस्ती डोईवाला में झूठ बोलकर राशन मांगने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि केशवपुरी बस्ती डोईवाला निवासी अजरुन पांडे ने 112 नंबर पर फोन करके बताया गया कि उसके यहां राशन नहीं है वे भूखे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस उक्त व्यक्ति के घर राशन लेकर पहुंची। जब उससे पूछताछ की तो वह घबरा गया। उसके बाद उसके कमरे की जांच की गई तो वहां पर छोटे ड्रमों में काफी राशन भरा था। जांच में पता चला कि उक्त व्यक्ति लॉकडाउन में जरूरतमंदों को मिलने वाले राशन को बार-बार लेकर घर में भर रहा था। जब आसपास के लोगों को भी सच्चाई का पता चला तो उन्होंने भी विरोध जताया।

लॉकडाउन के उल्लंघन में 12 लोग गिरफ्तार

लॉकडाउन के उल्लंघन में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया। साथ ही पुलिस अधिनियम में पांच लोगों से जुर्माना वसूल किया गया। लॉकडाउन के दौरान निश्शुल्क खाना बांटने के साथ ही मरीजों तक पुलिस दवा पहुंचा रही है। पुलिस ने लोगों से घरों पर ही रहने की अपील भी की।

लॉकडाउन के दौरान विकासनगर, हरबर्टपुर, कालसी, डाकपत्थर, सेलाकुई, सहसपुर क्षेत्रों में पुलिस ने पूरी सख्ती रखी। जगह जगह चेकपोस्ट से आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को ही जाने दिया जा रहा है। कोतवाली के एसएसआइ गिरीश नेगी ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर सात लोगों के खिलाफ धारा 188 में व दो लोगों के खिलाफ शांति व्यवस्था भंग की धारा में मुकदमे दर्ज किए। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: फर्जी एंबुलेंस के जरिए पोखरी पहुंचे महिला और पुरुष, पुलिस के हत्थे चढ़े; चालक पर मुकदमा

सेलाकुई थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए, वहीं पांच लोगों से पुलिस अधिनियम में कार्रवाई कर ढाई हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। पछवादून में पुलिस लाउडस्पीकर से सामान खरीदते समय लोगों से एक दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी रखने, अपने घरों में ही रहने के लिए अपील कर रही है। कोतवाली की पुलिस ने गुरुवार को सूचना देने पर बीमारी से संबंधित दवा केमिस्ट से प्राप्त कर पीड़ित राकेश जैन को उपलब्ध कराई। पुलिस क्षेत्रधिकारी भूपेंद्र धोनी के अनुसार खाने या दवा की सूचना आते ही पुलिस त्वरित कार्रवाई कर समस्या हल कर रही है। लोगों से अपील है कि वह घरों पर ही रहें। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown के दौरान बेवजह सड़क घूम रहे चार लोगों की पुलिस ने ली क्लास, गिरफ्तार

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट