Move to Jagran APP

वाहन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य धरे Dehradun News

फेसबुक पर सेना के जवानों के वाहनों को आधे दाम पर बेचने का झांसा देकर ठगने वाले खान गैंग के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। चारों के खिलाफ दून में चार मुकदमे दर्ज थे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 15 Aug 2019 11:04 AM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 08:19 AM (IST)
वाहन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य धरे Dehradun News
वाहन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य धरे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। फेसबुक पर सेना के जवानों के वाहनों को आधे दाम पर बेचने का झांसा देकर ठगने वाले खान गैंग के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। चारों के खिलाफ दून में चार मुकदमे दर्ज थे। आरोपितों के पास ठगी में उपयोग होने वाले फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड और बैंक खातों की डिटेल मिली है। पूछताछ में आरोपितों ने गैंग में 30 से ज्यादा सदस्य शामिल होने की बात स्वीकारी है। पुलिस अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने बुधवार को सेना के जवानों के वाहन बताकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। कहा कि फेसबुक में मार्केट प्लेस पर सेना के देहरादून, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब आदि स्थानों जवानों के वाहन का सस्ते दामों पर प्रचार किया जाता था। नए वाहनों को आधे रेट पर बेचने का लालच देने से कई लोग इनके झांसे में आ गए। दिल्ली में नौकरी करने वाले रानीपोखरी के गिरीश चंद्र भट्ट ने भी इसी विज्ञापन पर स्कूटी खरीदने का मन बनाया।

27 हजार 500 रुपये की स्कूटी का सौदा सेना के जवान तेजस्वी चौहान के साथ हुआ। ठगों ने गिरीश से दो किश्तों में पहले तय रकम ले ली। इसके बाद वाहन को बेचने पर सेना की अड़चनें बताते हुए 10 से 15 हजार रुपये रिफंड किए जाने के नाम पर जमा कराए। इस पर गिरीश चंद्र ने 92 हजार रुपये आरोपितों के अलग-अलग खातों में जमा किए गए।

एसएसपी जोशी ने बताया कि ठगी करने वाले गैंग का ठिकाना हरियाणा और राजस्थान में है। दून में ठगी करने के आरोप में साकिर, नरेंद्र जाटव, अफजल खान और राहुल खान सभी निवासी डाढा एमआइए (अलवर) राजस्थान को गिरफ्तार किया गया है। चारों खान गैंग के नाम से जाने जाते हैं। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

एयरपोर्ट पर बताया था दफ्तर

इस गैंग ने दून के डोईवाला में सबसे ज्यादा लोगों से ठगी की है। यहां एयरपोर्ट में सामान डिलीवरी की बात कही गई। इस पर कई लोग एयरपोर्ट तक भी पहुंचे। हालांकि, डोईवाला पुलिस ने इन मामलों को दर्ज करने से परहेज किया। लेकिन, दून में दर्ज मुकदमे में भी एयरपोर्ट में अपना दफ्तर बताते हुए ठगों ने रकम जमा कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें: दूसरे की जमीन दिखाकर नौ लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मामला Dehradun News

यह भी पढ़ें: नौकरी के नाम पर युवती को लिया झांसे में, खाते से उड़ाए दस हजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.