देहरादून, राज्य ब्यूरो। देहरादून लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने विभिन्न नेताओं की सभाओं के कार्यक्रम तय कर दिए हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 28 मार्च को ऊधमसिंहनगर जिले के अंतर्गत रुद्रपुर दौरा फाइनल हो गया है। इस दिन मोदी वहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले, प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने 24 व 26 मार्च को राज्य की पांचों लोकसभा सीटों के अंतर्गत सात सात सभाएं आयोजित करने का निर्णय भी लिया है। प्रधानमंत्री मोदी की 28 मार्च की रुद्रपुर रैली के लिए भाजपा ने तैयारियां भी प्रारंभ कर दी हैं।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन के अनुसार लोस चुनाव के दृष्टिगत प्रधानमंत्री की यह रैली ऐतिहासिक होगी। उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा ने 24 व 26 मार्च को देशभर में पांच सौ रैलियां आयेाजित करने का निर्णय लिया है। 

इस क्रम में इन दोनों तिथियों पर उत्तराखंड के पांचों लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी सभाएं आयोजित की जा रही हैं। डॉ. भसीन के अनुसार इन सात सभाओं को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू व पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी संबोधित करेंगे। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 24 मार्च को टनकपुर, गौचर व ज्वालापुर और 26 मार्च को सल्ट, पुरोला व सहसपुर में सभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले 23 मार्च को ओखलकाडा, भीमताल व बेतालघाट में भी चुनावी सभाओं में भाग लेंगे। प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू 24 मार्च को गौचर में मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे, जबकि 26 मार्च को वह धर्मपुर में सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलौत का 26 मार्च को करनपुर और पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी का 24 मार्च को सितारगंज में सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें: 77 साल में 12 बार कांग्रेस व तीन बार जीती भाजपा, दो अन्‍य दलों के भी बन चुके हैं सांसद

यह भी पढ़ें: सीएम रावत बोले, दो साल में रखी समृद्ध उत्तराखंड की नींव

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप