राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में गुलाबी ठंडक के बीच अगले 10 दिनों के दौरान भाजपा माहौल गरमाने जा रही है। इस अवधि में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर राज्य के दौरे पर आ रहे हैं, जो विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत प्रधानमंत्री समेत केंद्रीय मंत्रियों के इन दौरों को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अब मैदान संभाल चुकी है। वजह यह कि उसके सामने चुनाव में इस बार भी वर्ष 2017 जैसा प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। इसे देखे हुए पार्टी अपनी चुनावी तैयारियों में कोई कोर-कसर छोडऩे के मूड में नहीं है। इसीलिए पार्टी लगातार केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रम उत्तराखंड में लगा रही है। पूर्व में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं। अब इस श्रृंखला को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है।

इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून में जनसभा को संबोधित कर चुनावी माहौल को गर्माने का प्रयास करेंगे। इसके बाद एक नवंबर को केंद्रीय इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रसारण राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर देहरादून में इंटरनेट एक्सचेंज का उद्घाटन करेंगे। राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना के लिए बलूनी ने ही केंद्र सरकार से आग्रह किया था।

यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीपावली के अगले दिन केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही वहां पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वह उत्तराखंड को कुछ सौगात दे सकते हैं। साफ है कि इस सबके चलते अगले 10 दिन तक प्रदेश में सियासी पारा भी उछाल भरेगा।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा से चुनावी बिगुल फूंकेगी भाजपा

Edited By: Sunil Negi