Move to Jagran APP

31 गैंग और 150 इनामी पुलिस रडार पर, नए सिरे से खंगाल रहे उनकी कुंडली

उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में सक्रिय आठ आपराधिक गिरोहों और फरार चल रहे करीब डेढ़ सौ इनामी अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Edited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:31 AM (IST)
31 गैंग और 150 इनामी पुलिस रडार पर, नए सिरे से खंगाल रहे उनकी कुंडली
31 गैंग और 150 इनामी पुलिस रडार पर, नए सिरे से खंगाल रहे उनकी कुंडली

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में सक्रिय आठ आपराधिक गिरोहों और फरार चल रहे करीब डेढ़ सौ इनामी अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस इन अपराधियों की नए सिरे से कुंडली खंगालने के साथ ऐसी व्यूहरचना तैयार करने जा रही है कि कानपुर जैसी घटना की पुनरावृत्ति के बारे में सोचना तो दूर पुलिस के नजदीक होने की खबर मात्र से उनके होश फाख्ता हो जाएं। इसके लिए चिह्नित अपराधियों के मददगारों से लेकर उन्हें संरक्षण देने वालों तक की कुंडली खंगाली जाएगी।

loksabha election banner

मददगार रहा ऑपरेशन क्लीन

बीते साल लूट, डकैती जैसे संगीन वारदातों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों के गिरोह का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन अभियान चलाया था। दिसंबर 2019 से फरवरी 2020 तक चले इस अभियान में 43 गैंग में 21 के सदस्य क्राइम की दुनिया या तो छोड़ चुके थे या फिर जेल में थे।

नौ नए गैंग आए सामने

साल 2020 के शुरुआत से अब तक नौ नए गैंग चिह्नित किए जा चुके हैं। मौजूदा समय में 31 गैंग और उसके अपराधी पुलिस के रडार पर हैं।

बोले अधिकारी

अशोक कुमार (पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था) का कहना है कि चिह्नित गिरोह और इनामी अपराधियों पर नकेल कसने के साथ उनकी कुंडली भी खंगाली जा रही है। अपराधियों के मददगारों की भी जांच शुरू कर दी गई है।

पर्स छीनने वाला धरा

नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने महिला से पर्स छीनने वाले एक नाबालिग सहित दो लोगों को पकड़ा है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि वंदना गिरी निवासी त्रीहरी अपार्टमेंट ने शिकायत दी थी कि गुरुवार शाम मोथरोवाला रोड तरुण विहार के पास बाइक सवार तीन व्यक्तियों ने उनका पर्स छीन लिया। पुलिस ने एक आरोपित राहुल को गिरफ्तार किया। 

यह भी पढ़ें: ‘गाड़ी खरीदें, किश्तें देंगे हम’ का विज्ञापन देकर सात लोगों को लगाया 11.73 लाख का चूना

रॉड से हमला करने पर मुकदमा

पंचपुरी कॉलोनी एमडीडीए निवासी मोहन राणा ने बताया कि वह स्कूटर रिपेयरिंग की दुकान पर जा रहा था। रास्ते में मोंटी त्यागी, रोबिन त्यागी व उसके साथियों ने रॉड से हमला कर दिया। पीड़ित ने शहर कोतवाली में शिकायत की है। 

यह भी पढ़ें: नगर पालिका मसूरी की भूमि बेचने पर एक हफ्ते में करें एफआइआर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.