Move to Jagran APP

जबरन बस्ती उजाड़ने के फरमान पर विधायक आवास का घेराव

प्रशासन की ओर से अवैध रूप से बसी शीशमबाड़ा बस्ती को खाली करने की मुनादी करने से बैचेन स्थानीय बाशिंदों ने सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर के आवास का घेराव किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 09 Dec 2017 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2017 10:49 PM (IST)
जबरन बस्ती उजाड़ने के फरमान पर विधायक आवास का घेराव
जबरन बस्ती उजाड़ने के फरमान पर विधायक आवास का घेराव

विकासनगर, [जेएनएन]: प्रशासन की ओर से अवैध रूप से बसी शीशमबाड़ा बस्ती को खाली करने की मुनादी करने से बैचेन स्थानीय बाशिंदों ने सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर के आवास का घेराव कर प्रशासन की कार्रवाई पर विरोध जताया। साथ ही जबरन बस्ती उजाड़ने पर सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी भी दी। 

loksabha election banner

विधायक आवास का घेराव करने पहुंचे स्थानीय बाशिंदों ने आरोप लगाया कि कुछ बड़े औद्योगिक घरानों व बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीब मजदूरों की बस्ती उजाड़ने की साजिश रची जा रही है। बस्ती को उजाड़ने से पूर्व प्रशासन ने स्थानीय बाशिंदों का पक्ष भी नहीं सुना।

महिलाओं और बच्चों के साथ सुद्धोवाला स्थित विधायक आवास पहुंचे स्थानीय बाशिंदों ने कहा कि बस्ती के प्रत्येक बाशिंदे के पास राशन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र मौजूद है। सभी लोगों के यहां पक्के आवास बनाए हुए हैं।

बस्ती उजाड़ने पर दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले परिवारों के सामने आशियाने की समस्या पैदा हो जाएगी। किसी भी परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि किसी अन्य जगह पर आशियाना बना सके। उन्होंने कहा कि तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन से आशियाना बचाने की गुहार लगाए जाने के बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रशासन बस्ती खाली कराने के आदेश की प्रमाणित प्रति स्थानीय बाशिंदों को मुहैया नहीं करा रहा है। साथ ही बस्ती के बाशिंदों का पक्ष भी नहीं सुना जा रहा है। 

घेराव करने वालों में बिहारी लाल, मधु, जानकी देवी, बेबी, मीना, ममता, नीता, सायरा, रीना, रत्ना, अवधेश, यशपाल, लोकेश, विजेंद्र, सुनील, जियालाल, सरदारी लाल, पवन, लक्ष्मण, मधु, शिवम शर्मा, जगरूप, प्रेमपाल, गीता देवी, बलवीर, नेपाल, संतराम, पप्पू, पवन, इंद्रजीत, गोविंद, संजय, जगतू आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें: एनएच-109 से अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू 

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर फायरिंग, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: यूजेवीएनएल की चार बीघा जमीन पर अवैध कब्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.