Move to Jagran APP

एनएच-109 से अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू

कर्णप्रयाग-रानीखेत राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने के विरोध में व्यापारियों ने ग्रीमीणों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 08:53 PM (IST)
एनएच-109 से अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू
एनएच-109 से अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू

द्वाराहाट, [जेएनएन]: कर्णप्रयाग-रानीखेत राष्ट्रीय राजमार्ग(एनएच-109) से अतिक्रमण हटाने का विरोध शुरू हो गया है। दो दिन तक शांतिपूर्ण अभियान के बाद तीसरे दिन इसकी जद में आ रहे फड़ खोखा व्यवसायी ग्रामीणों के साथ सड़क पर उतर आए और नगर पंचायत में धरना दिया। इसके बाद उन्होंने घटगाढ़ तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। उन्होंने  विधायक और नगर पंचायत अध्यक्ष को निशाने पर लेकर कहा कि बगैर स्थायी व्यवस्था के वह अपने खोमचे नहीं तोड़ने देंगे। उन्होंने प्रशासन पर भी दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। 

loksabha election banner

एनएच-109 को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए प्रशासन जिस तेजी से जुटा है, उसी तेजी से अब इसकी जद में आ रहे नगर के फड़ खोखा व्यापारी भी विरोध में उतर आए हैं। उन्होंने प्रशासन पर उनकी रोजी-रोटी छीनने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि  खोमचों को हटाने के लिए ही घटगाढ़ से अतिक्रमण हटाने के नाम पर दिखावा किया जा रहा। जबकि असली मकसद तो खोखे वालों को हटाकर रोजगार छीनना है। 

प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए विधायक महेश नेगी और नगर पंचायत अध्यक्ष विमला साह को जिम्मेदार ठहराया। प्रशासन पर अतिक्रमण को तोड़ने की प्रक्रिया में भेदभाव करने का भी आरोप लगाया। कहा कि कहीं पर पांच मीटर तो कहीं आठ मीटर का मापदंड रखा जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने नगर से लेकर अतिक्रमण प्रभावित क्षेत्र घटगाढ़ होते हुए मुख्य चौराहा तक जुलूस निकाला।

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर फायरिंग, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: यूजेवीएनएल की चार बीघा जमीन पर अवैध कब्जा

यह भी पढ़ें: एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में सीबीआइ जांच की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.