देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश नहीं होने पर हिमजन कल्याण सभा के आक्रोशित सदस्यों ने कोतवाली में प्रभारी कोतवाल का घेराव कर आक्रोश जताया। सभा के सदस्यों ने चोरी की घटनाओं के शीघ्र खुलासे की मांग की। 

हिमजन कल्याण सभा के सदस्यों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा अगस्त माह से लेकर फरवरी के बीच क्षेत्र में कई बड़ी चोरी की घटनाएं घटी, लेकिन अभी तक एक भी घटना का खुलासा नहीं हो पाया है। उन्होंने प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी से चोरी की इन तमाम घटनाओं के खुलासे की मांग की। इसके साथ ही कोतवाली क्षेत्र में फिलहाल के दिनों में घट रही घटनाओं पर रोक लगाने के लिए गश्त भी बढ़ाने की मांग उन्होंने की। 

प्रभारी कोतवाल ने सभा के सदस्यों को घटनाओं के शीघ्र खुलासे का आश्वासन दिया है। घेराव करने वालों में जगदीश चंद्र, बेलीराम ठाकुर, सोहन ङ्क्षसह, कृष्ण चंद लखरवाल, अनुज गुलेरिया, विजय कुमार, पंचम ङ्क्षसह, प्रभात कुमार, सुरेंद्र ङ्क्षसह, कर्म ङ्क्षसह, सरला देवी, सोनू, पूनम, चंद्रेश कुमारी आदि शामिल रहे।

इन घटनाओं का नहीं हुआ पर्दाफाश

18 अगस्त: पश्चिमीवाला स्थित सुरेश कुमार के घर पर हुई चोरी।

18 अगस्त: पृथ्वीपुर स्थित प्रीतम ङ्क्षसह के घर पर हुई चोरी।

13 फरवरी: पृथ्वीपुर स्थित विजय कुमार के घर पर हुई चोरी। 

23 दिसंबर: बादामावाला स्थित पंचम ङ्क्षसह के घर पर हुई चोरी।

14 मार्च: हरिपुर ढकरानी में नरेश चंद के जनरल स्टोर में नगदी चोरी। 

ग्राम प्रधान के घर चोरी मामले में कई संदिग्धों से पूछताछ

थाना सेलाकुई अंतर्गत बडोवाला ग्राम प्रधान के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के लोगों व संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। इसके अलावा पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। बता दें कि 16 मार्च को बडोवाला के ग्राम प्रधान सुमित वर्मा के बंद घर में चोरों ने उस समय जेवरात चोरी कर लिए थे, जब ग्राम प्रधान किसी काम से देहरादून गए थे और परिवार भाऊवाला में मेडिकल स्टोर पर था। 

चोरों पर जाते वक्त लोगों ने पत्थर भी फेंके थे, लेकिन बाइक सवार चोर भाग निकले थे। थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा ने घटनास्थल के आसपास रहने वालों से चोरों का हुलिया जानने को पूछताछ की। बगैर सत्यापन के क्षेत्र में रह रहे बाहरी लोगों को चिन्हित किया। पुलिस ने चोरी खोलने के लिए पुराने चोरों की कुंडली भी खंगालनी शुरू कर दी है। कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर सेलाकुई पुलिस ने पूछताछ की। 

यह भी पढ़ें: घर में घुसे चोरों ने पहले उड़ाई दावत, फिर खंगाल दिया प्रधान का घर Dehradun News

भाऊवाला क्षेत्र के गांव सुनसान स्थानों पर बसे होने के कारण थानाध्यक्ष बहुगुणा ने लोगों से अपील की कि यदि वे क्षेत्र में किसी संदिग्ध व्यक्ति को देखें तो उसका फोटो खींचकर नाम पता नोट कर लें और थानाध्यक्ष के वाट्सएप पर डालें, ताकि पुलिस उसका सत्यापन कर सके। थानाध्यक्ष बहुगुणा ने कहा कि अभी तक चोरों के बारे में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। पुलिस टीम चोरों का सुराग लगाने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस