Move to Jagran APP

ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News

देहरादून के राजपुर थाना के अंतर्गत जाखन में इनकम टैक्स से रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 05:35 PM (IST)
ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News
ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। राजपुर थाना के अंतर्गत जाखन में इनकम टैक्स से रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पूर्व में रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर ड्राइवर का काम करता था, जिसके कारण उसके घर पर पारिवारिक रिश्ते थे और घर के सारे भेद पता थे। पुलिस ने आरोपित से करीब साढ़े चार लाख रुपये के गहने बरामद कर लिए हैं।

loksabha election banner

सीओ डालनवाला विवेक कुमार ने बताया कि अजय सोनकर जोकि डिप्टी डॉयरेक्टर के पद से रिटायर्ड हुए हैं। उनकी पत्नी अंजू सोनकर ने बीते आठ मार्च को तहरीर दी थी कि 22 फरवरी को वह अपने परिजन के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रायबरेली गए थे। एक मार्च को जब वापस आए तो घर के ऊपरी मंजिल वाले कमरे में चोरी की घटना हुई थी।

सीओ ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर एसओ राजपुर अशोक राठौड़ और पुलिस चौकी जाखन योगेश चंद्र पांडे की देखरेख में टीम बनाई गई। सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल के अवलोकन से पता लगा कि चोरी की घटना में किसी जानकार व्यक्ति की संलिप्तता हो सकती है। 11 मार्च को सूचना के आधार पर आरोपित संतोष थापा निवासी राजपुर को गिरफ्तार किया गया। 

10 साल पहले करता था ड्राइवरी का काम

पूछताछ में संतोष थापा ने बताया कि वह अजय सोनकर के घर पर करीब 10 साल पूर्व ड्राइवरी का काम करता था। शादी के समय अजय सोनकर ने आर्थिक रूप से मदद भी की थी। संतोष के मुताबिक उसे घर के बारे में पूरी जानकारी थी। 25 फरवरी की रात को उसने घर पर ही रखी चाबी से ताला खोलकर गहने आदि सामान चोरी कर लिया। घर में अन्य परिजन मौजूद थे, जोकि दूसरे कमरे में सो रहे थे। सीसीटीवी इनर्वटर से होने के कारण उसने इनर्वटर बंद बंद कर दिया तथा चोरी करने के बाद इनर्वटर को खोलकर वहां से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स से रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर से चोरों ने उड़ाए जेवरात Dehradun News

यह सामान हुआ बरामद

एक हार, एक नेकलेस, तीन जोड़ी टॉप्स, तीन अंगूठियां, तीन चेन, एक पेंडेंट, मोती और रुद्राक्ष, कीमती पत्थर।

यह भी पढ़ें: रुड़की में नहीं सुनाई देती जागते रहो की आवाज, बस आते हैं चोर Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.