Move to Jagran APP

घर में घुसे चोरों ने पहले उड़ाई दावत, फिर खंगाल दिया प्रधान का घर Dehradun News

थाना सेलाकुई अंतर्गत बडोवाला ग्राम प्रधान के घर का चोरों ने ताला तोड़कर पहले भोजन खाया और फिर नकदी व जेवर लेकर फरार हो गए।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 01:47 PM (IST)
घर में घुसे चोरों ने पहले उड़ाई दावत, फिर खंगाल दिया प्रधान का घर Dehradun News
घर में घुसे चोरों ने पहले उड़ाई दावत, फिर खंगाल दिया प्रधान का घर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। थाना सेलाकुई अंतर्गत बडोवाला ग्राम प्रधान के घर का चोरों ने ताला तोड़कर पहले भोजन खाया और फिर नकदी व जेवर लेकर फरार हो गए। घर में चोरों के होने का पता मकान मालकिन को लग गया था। उन्होंने आसपास के लोगों की मदद से दबोचने की कोशिश, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर पुलिस ने चोरों की धरपकड़ को हाथ-पांव मारे। लेकिन, कामयाबी नहीं मिली। 

loksabha election banner

बडोवाला के ग्राम प्रधान सुमित वर्मा का भाऊवाला में मेडिकल स्टोर है। वह किसी काम से देहरादून गए थे, पत्नी मेडिकल स्टोर पर थी। घर पर ताला लगा हुआ था। दिन में बंद घर में हलचल होने पर पड़ोसी ने सूचना ग्राम प्रधान को दी। सूचना पर ग्राम प्रधान की पत्नी घर पहुंची। 

चोरों को दबोचने के लिए पड़ोसियों को भी एकत्र कर लिया। जैसे ही घर का मेन गेट खोला। घर के अंदर से दो व्यक्ति तेजी से बाहर की ओर भागे। उन्हें रोकने की कोशिश की तो चोरों ने गोली मारने की धमकी दी। इससे सभी डर गए। 

चोर घर के पीछे वाली बाउंड्रीवाल को फांदकर खेतों की ओर भागे। लोगों ने उन पर पत्थर भी फेंके। कुछ दूरी पर खड़ी बाइक पर बैठकर चोर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने चोरों की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। 

मकान मालिक ने पुलिस को दी सूचना में डेढ़ लाख के जेवर चोरी होने की बात कही है। बताया कि चोरों ने घर में रखा खाना भी खाया। थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा चोरों का सुराग लगाने को सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बदमाशों का हुलिया भी तैयार करवाया जा रहा है। 

स्मैक और चरस तस्कर को छह माह की सजा

विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस सुबीर कुमार की अदालत ने स्मैक और चरस तस्कर को छह महीने कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा तीन हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड अदा न करने पर एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। 

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मनोज शर्मा के अनुसार, सहसपुर थाने के एसआई दिलबर सिंह नेगी पुलिस पार्टी के साथ शिवनगर से सारना नदी की ओर जा रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस को देख भागने की कोशिश करने लगा। शक होने पर पुलिस ने व्यक्ति को पकड़ लिया। 

पुलिस ने उनसे 10 ग्राम स्मैक और 55 ग्राम चरस बरामद की। व्यक्ति ने अपना नाम छोटा निवासी ग्राम नानूवाला जिला सहारनपुर बताया। आरोपित के खिलाफ सहसपुर थाने में दो मई 2015 को मुकदमा दर्ज किया गया था।

शराब के 55 पव्वे समेत युवक दबोचा

थाना सहसपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान ढाकी पुल के पास से फैजाबाद उप्र के एक व्यक्ति को 55 पव्वे देशी शराब के साथ दबोचा। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। एएसपी विशाला अशोक के नेतृत्व में पुलिस टीम ढाकी पुल के पास चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस ने शक के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़ा, बैग की तलाशी लेने पर देशी शराब बरामद की गई।

यह भी पढ़ें: ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान बबलू हाल निवासी सहसपुर व मूल निवासी ग्राम अयहार पोस्ट रदौली थाना रदौली जिला फैजाबाद उप्र बताई। एसएसआइ रविंद्र नेगी के अनुसार आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स से रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर से चोरों ने उड़ाए जेवरात Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.